कोविड 19: गरीब मजदूरों के लिए नीतीश कुमार ने जारी किए 100 करोड़ रुपये

News State Bureau  |   Updated On : March 26, 2020 01:42:10 PM
Bihar Chief Minister Nitish Kumar

कोविड 19: गरीब मजदूरों के लिए नीतीश कुमार ने जारी किए 100 करोड़ रुपये (Photo Credit : फाइल फोटो )

पटना:  

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने कोरोनायरस लॉकडाउन के मद्देनजर गरीबों के लिए 100 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है. मुख्यमंत्री राहत कोष से 100 करोड रुपये जारी भी कर दिए गए हैं. इस राशि का इस्तेमाल रिक्शा चालक, ठेला चालक औरऐसे दैनिक मजदूरों के लिए किया जाएगा, जो लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से खाने या रहने की समुचित व्यवस्था नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे लोगों के लिए राज्य के अलग-अलग हिस्सों में आपदा राहत केंद्र बनाया जाएगा और यहीं पर इनके रहने और खाने की व्यवस्था की जाएगी.

यह भी पढ़ें: गरीबों के लिए 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपये का राहत पैकेज, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने किया ऐलान

बता दें कि बिहार में इस रोग से संक्रमित लोगों की संख्या बढकर अब 6 हो गई, जबकि इससे मुंगेर निवासी एक मरीज की शनिवार को मौत हो गई थी. कोरोना वायरस से संक्रमित मुंगेर निवासी, जिनकी गत शनिवार को मौत हो गयी थी के संपर्क में बीते दिनों में 64 व्यक्ति आए थे जिनमें से 55 के नमूने जांच के लिए आरएमआरआई में भेजे गये हैं. कोरोना वायरस संक्रमण वाले दो नए मामले भी मुंगेर के हैं.

यह भी पढ़ें: Corona Virus: राजस्थान से सामने आया मौत का पहला मामला, 16 पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा

राज्य में अबतक कोरोना वायरस के 401 संदिग्ध नमूनों की जांच की जा चुकी है, जिसमें से 6 पॉजिटिव और 395 नेगेटिव पाए गए हैं. कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि वाले 6 मामलों में से मुंगेर निवासी एक मरीज की शनिवार को पटना एम्स में मौत हो गई थी. कोरोना वायरस संक्रमण वाले पांच अन्य मामलों में से एक मरीज पटना एम्स में भर्ती है तथा चार अन्य मरीज का इलाज एनएमसीएच में जारी है.

यह वीडियो देखें: 

First Published: Mar 26, 2020 01:16:41 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो