logo-image

coronavirus के खिलाफ नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, बिहार को किया लॉकडाउन

बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने ना सिर्फ दस्तक दी है बल्कि एक की जान भी ले चुकी है. मिली जानकारी के अनुसार बिहार में कोरोना के तीन मरीज मिले हैं.

Updated on: 22 Mar 2020, 07:55 PM

नई दिल्ली:

बिहार में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने ना सिर्फ दस्तक दी है बल्कि एक की जान भी ले चुकी है. मिली जानकारी के अनुसार बिहार में कोरोना के तीन मरीज मिले हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए नीतीश  कुमार (CM Nitish kumar) ने बड़ा फैसला लिया है. नीतीश कुमार ने बिहार को पूरी तरह लॉकडाउन कर  दिया है. हालांकि इस दौरान कुछ सेवाओं को छूट दी गई है. 

रविवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अध्यक्षता में हुई उच्च स्तरीय बैठक में फैसला लिया गया. कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से आमलोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नीतीश सरकार ने तत्काल प्रभाव से फिलहाल 31 मार्च 2020 तक के लिये सभी जिला मुख्यालयों, सभी अनुमंडल मुख्यालयों, सभी प्रखंड मुख्यालयों एवं सभी नगर निकायों को बंद करने का फैसला लिया है.

इसे भी पढ़ें:कोरोना वायरस के बीच RBI ने तैयार किया ‘वार रूम’, जानें कैसे सुरक्षित है वित्तीय प्रणाली

इसके साथ ही निजी प्रतिष्ठानों, निजी कार्यालयों एवं सार्वजनिक परिवहन को पूरी तरह बंद किया गया है. लेकिन आवश्यक एवं जरूरी सेवाओं से संबंधित प्रतिष्ठानों जैसे चिकित्सा सेवाओं, खाद्यान्न एवं किराना दुकान, दवा की दुकानों, डेयरी एवं डेयरी से संबंधित दुकानें खुली रहेंगी.

और पढ़ें:Haryana: मनोहर खट्टर सरकार का बड़ा फैसला- गुरुग्राम समेत 7 जिलों में 31 मार्च तक लॉकडाउन

पेट्रोलपंप और सीएनजी स्टेशन भी खुले रहेंगे. बैंक, एटीएम, पोस्ट ऑफिस और प्रिंट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की सेवा बरकरार रहेगी. इन सेवाओं के लिए उपयोग किए जा रहे वाहन को भी आदेश की परिधि से बाहर रखा गया है.