logo-image

पटना में कांग्रेस के 'जनवेदना मार्च' पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज,दागे आंसू गैस के गोले

उग्र कार्यकर्ताओं को काबू करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का प्रयोग किया और आंसू गैस के गोले दागे.

Updated on: 24 Nov 2019, 05:06 PM

highlights

  • बिहार में कांग्रेस ने सरकार के विरोध में किया प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज. 
  • विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ता पटना में कर रहे हैं प्रदर्शन. 
  • पुलिस ने किया वाटर कैनन का उपयोग, छोड़े आंसू गैस के गोले.

पटना:

बेरोजगारी (Unemployment) और महंगाई (Dearness) समेत कई अन्य मुद्दों को लेकर आज बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna) में विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Congress) ने 'जनवेदना मार्च' निकाला है. पटना में आयोजित इस मार्च के दौरान कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने आंसू गैस (Tear Gas) के गोले छोड़े हैं साथ ही साथ उन्हें वाटर कैनन का भी इस्तेमाल करना पड़ा है. ताजा जानकारी के अनुसार, पुलिस ने उग्र हुई भीड़ पर लाठीचार्ज भी किया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कांग्रेस समर्थकों को पटना (Patna) के हड़ताली मोड़ पर रोकने की कोशिश की गई लेकिन वो एक न माने. इसके बाद पुलिस ने बल का प्रयोग कर कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश की भी है. ताजा जानकारी के अनुसार, पुलिस ने उग्र हुई भीड़ पर लाठीचार्ज भी किया है. 

यह भी पढ़ें: शादी में खुशी का माहौल मातम में बदला, इस वजह से हुई बड़ी घटना

बताया जा रहा है कि पुलिस ने हड़ताली मोड़ पर वज्र वाहन और वाटर कैनन से मोर्चा संभाला और उग्र भीड़ पर काबू पाने की कोशिश की. शक्ति सिंह गोहिल सहित कांग्रेस के तमाम नेता जैसे ही हड़ताली मोड़ से आगे बढ़ने की कोशिश की उन पर पानी की बौछार शुरू की गई, इसी दौरान आंसू गैस के चार गोले भी पुलिस ने छोड़े.

वाटर कैनन के बावजूद भी कांग्रेस के नेता टस से मस नहीं हुए. पटना में आयोजित इस विरोध मार्च के माध्यम से कांग्रेस की मंशा सरकार को घेरने की की है.

यह भी पढ़ें: मुर्गे की हत्या का मामला सुलझाने में व्यस्त बिहार पुलिस, पूरी बात जानकर रह जाएंगे हैरान

बिहार कांग्रेस की ओर से इस मार्च में प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा, विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह और अखिलेश सिंह शामिल समेत कई नेता शामिल हो रहे हैं. विरोध और प्रदर्शन का मुद्दा देश और प्रदेश में बढ़ती महंगाई, मंदी, बेरोजगारी, बैंकों में व्याप्त भ्रष्टाचार और किसानों की समस्या है. इस विरोध के लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है.