logo-image

तेजस्वी के इस्तीफे की मांग पर भड़की RJD, कांग्रेस को दिखाया आईना

कांग्रेस के मुख्य सचेत्क राजेश राम ने न्यूज़ नेशन से बातचीत में कहा है कि अब तेजस्वी यादव और लालू यादव भी राहुल गांधी का अनुसरण करें, परिवारवाद की परिपाटी हर दल में खत्म होनी चाहिए

Updated on: 05 Jul 2019, 08:00 AM

नई दिल्ली:

राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब कांग्रेस नेता ने बिहार में अपने सहयोग दलों पर भी दबाव बनाना शुरू कर दिया है. विधानसभा मे कांग्रेस के मुख्य सचेत्क राजेश राम ने न्यूज़ नेशन से बातचीत में कहा है कि अब तेजस्वी यादव और लालू यादव भी राहुल गांधी का अनुसरण करें, परिवारवाद की परिपाटी हर दल में खत्म होनी चाहिए. बदलाव की हर दल में जरुरत है.

वहीं कांग्रेस की इस मांग के बाद राष्ट्रीय जनता दल में बेचैनी बढ़ गई है. ऐसे में आरजेडी के विधायकों ने विधानसभा में बैठक की और अहम फैसला लिया. पार्टी के मुख्त प्रवक्ता भाई बिरेन्द्र ने न्यूज़ नेशन से बातचीत में इस फैसले के बारे मेंं बताते हुए कहा, अगर तेजस्वी इस्तीफा देंगे, तो 80 विधायक भी उनके साथ इस्तीफा देंगे. कांग्रेस की नसीहत पर भड़कते हुए आरजेडी ने कहा, अगर कोई कुंए में कूद रहा तो जरुरी नहीं हम भी कुएं में कूद जाएं.

यह भी पढ़ें: आरएसएस मानहानि के मुकदमे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मिली अग्रिम जमानत

इससे पहले बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता रविंद्र मिश्रा का कहना था कि राहुल गांधी की तरह तेजस्वी यादव को भी अपने नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. रविंद्र मिश्रा के मुताबिक बिहार में महाठबंधन ने तेजस्वी यादव के नेतृत्व में ही लोकसभा चुनाव लड़ा था, ऐसे में हार की जिम्मेदारी लेते हुए तेजस्वी यादव को भी इस्तीफा देना चाहिए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविंद्र मिश्रा ने कहा, सिर्फ सांप्रदायिकता के नाम पर बीजेपी और पीएम मोदी से लड़ाई नहीं जा सकती. पीएम मोदी को हराने के लिए सभा को एक साथ आकर निस्वार्थ भाव से लड़ाई लड़नी होगी.

यह भी पढ़ें: आरएसएस मानहानि के मुकदमे में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मिली अग्रिम जमानत

बता दें, राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने बुधवार को इसके लिए खुला खत भी लिखा जिसमें उन्होंने अपनी हार का जिक्र करते हुए कहा था, 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. इसलिए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं.' इसके साथ उन्होंने ये भी कहा था कि अब पार्टी को अपना नया अध्यक्ष चुन लेना चाहिए.

राहुल गांधी के इस कदम के लिए कांग्रेस महासचिव और उनकी बहन प्रियंका गांधी ने भी उनकी तारीफ की है. उन्होंने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा, 'आपने जो किया, वो करने की हिम्मत काफी कम लोगों में होती है. आपके फैसले का सम्मान करते हैं.'