BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

छात्र की हत्या से जहानाबाद में बढ़ा खूनी संघर्ष, धारा 144 लागू

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 12, 2019 07:18:47 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit : फाइल फोटो )

जहानाबाद:  

जहानाबादः जहानाबाद में पिछले कुछ दिनों से जारी सांप्रदायिक तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है. भीड़ ने एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी जिससे तनाव और बढ़ गया है. इस मामले में 36 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पुलिस ने छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

जहानाबाद में बुधवार की शाम विसर्जन को ले जाई जा रही प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने के बाद गुरुवार की सुबह पंचमहला मोहल्ले से हिंसक झड़प शुरू हुई थी. पुलिस और प्रशासन पूरी एहतियात के साथ शहर में हिंसा को रोकने के प्रयास कर रहे थे. शुक्रवार को भीड़ ने जाफरगंज मोहल्ले में दरवाजे पर बैठे छात्र विष्णु कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी. इससे शहर में तनाव और बढ़ गया. छात्र की हत्या की खबर धीरे-धीरे पूरे शहर में फैल गई. गौरक्षणी, पंचमहला, प्यारी मोहल्ला, आंबेडकर नगर, जाफरगंज, सोइया घाट आदि जगहों पर जमकर हंगामा हुआ. सोइया घाट इलाके में दो पक्षों के बीच गोलियां चलीं.

यह भी पढ़े ः दलितों-पिछड़ों (Dalit-Backword) की राजनीति की आंच पर सिक रही सवर्ण नेताओं (Upper Caste) की रोटी

धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा बंद
शहर में जारी तनाव को देखते हुए प्रशासन ने शहर में धारा 144 लागू कर दी है. इंटरनेट सेवा भी एहतियातन बंद कर दी गई है. शहर के कई इलाकों में तनाव का माहौल कायम बना हुआ है. पुलिस ने तीन दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है.

यह भी पढ़े ः OMG बिहार में आयी सुनहरे बालों वाली हसीना, दुकानदारों को लगा रही चूना

भीड़ ने धार्मिक स्थल में की लूटपाट
बेकाबू भीड़ ने उंटा सब्जी मंडी के समीप बेकाबू धार्मिक स्थल में लूटपाट की. कई दुकानों और एक ऑल्टो कार में उपद्रवियों ने आग लगा दी. मामले की संवेदनशीलता के देखते हुए एडीजी अमित कुमार के साथ मगध क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक पारसनाथ गुरुवार से ही यहां कैंप किए हुए हैं.

यह भी पढ़े ः बिहार : तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर बोला हमला कहा-आपस में ही लड़ रहीं दोनों पार्टियां

उपद्रवियों के सामने बेबस रहा पुलिस-प्रशासन
शुक्रवार को भी उपद्रवियों के सामने पुलिस व प्रशासन के लोग बेबस नजर आए. दिनभर हुए पथराव में पंचमहला मोहल्ले के पूर्व वार्ड पार्षद शैलेश कुमार, जाफरगंज मोहल्ले के मो. शाहिद, परवेज समेत करीब दर्जन भर लोग घायल हुए हैं. परवेज स्थानीय उंटा मध्य विद्यालय में शिक्षक नियोजन की काउंसलिंग में भाग लेने आया था.

Highlights

  • बेकाबू भीड़ ने छात्र की गोली मारकर की हत्या
  • इलाके में धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवा बंद
  • तीन दिन से जारी है सांप्रदायिक संघर्ष
First Published: Oct 12, 2019 07:18:47 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो