BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

बिहार में उपद्रव के बाद पुलिस लगातार कर रही गश्त, 50 से अधिक उपद्रवी गिरफ्तार

IANS  |   Updated On : October 12, 2019 04:22:02 PM
बिहार के जहानाबाद का मामला

बिहार के जहानाबाद का मामला (Photo Credit : (फाइल फोटो) )

New Delhi :  

बिहार के जहानाबाद में मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान गुरुवार को दो गुटों के बीच हुए उपद्रव के बाद शनिवार को स्थिति में कुछ सुधार देखने को मिला है. शहर में हालांकि तनाव का माहौल पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है और पुलिस लगातार गश्त कर रही है. दोनों पक्षों की ओर से 50 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जहानाबाद के पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार ने शनिवार को आईएएनएस को बताया, "गुरुवार के बाद शुक्रवार को स्थिति बिगड़ गई थी, मगर आज (शनिवार) स्थिति में सुधार हुआ है. अब तक दोनों पक्षों की ओर से 50 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उपद्रव में शामिल अन्य की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है."

जहानाबाद के बाजार शनिवार को भी बंद हैं और एहतियात के तौर पर इंटरनेट को भी बंद रखा गया है. कुमार ने कहा कि स्थिति सामान्य होने तक इंटरनेट सेवा बहाल नहीं की जाएगी.

यह भी पढ़ें- BJP विधायक की फिस्ली जुबान, मुस्लिम बहुल इलाके को बताया 'टोटल पाकिस्तान'

उल्लेखनीय है कि उपद्रवियों के जत्थे में शामिल तीन युवकों ने शुक्रवार को शहर के जाफरगंज मोहल्ले में विष्णु कुमार नामक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी थी, जिसके बाद शहर की स्थिति बिगड़ गई थी. इसके बाद कई स्थानों पर पत्थरबाजी की घटना देखने को मिली. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विभिन्न जिलों से अतिरिक्त सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है.

दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं पर शहर के पंच मुहल्ला के पास की गई पत्थरबाजी से दो पक्षों के बीच विवाद गहरा गया था. बताया जा रहा है कि शुरुआत में दुर्गा की मूर्तियों को निशाना बनाया गया, जिसके बाद श्रद्धालु भी इसकी चपेट में आ गए. पत्थरबाजी की घटना के बाद एक पक्ष के लोगों ने प्रतिमा विसर्जन से इनकार कर दिया था. काफी मान-मनौव्वल के बाद पूजा समिति के लोग मूर्ति विसर्जन के लिए तैयार हुए.

First Published: Oct 12, 2019 04:22:02 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो