logo-image

17 लोगों की मौत पर CM नीतीश कुमार का शर्मनाक बयान, बोले- बाढ़-बारिश किसी के हाथ में नहीं

बिहार के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की वजह से स्थिति गंभीर, दो दिन से लगातार बारिश हो रही है, गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है

Updated on: 29 Sep 2019, 04:52 PM

पटना:

बिहार में तबाही की बारिश हो रही है. बारिश की वजह से जान-माल का काफी नुकसान पहुंचा है. भारी बारिश ने क्षेत्र में भारी तबाही मचा दी है. भारी बारिश से राज्य में 17 लोगों की मौत हो गई. इसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शर्मनाक बयान दिया है. उन्होंने कहा कि बाढ़ और बारिश किसी के हाथ में नहीं है. यह प्राकृतिक आपदा है. उन्होंने कहा कि प्रभावित क्षेत्र में मौके पर प्रशासन मौजूद हैं. सभी जरूरी अरेंजमेंट्स करवाए जा रहे हैं. लोगों को मदद करने के लिए सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. लोगों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं होगी. प्रशासन मौके पर डटे हुए हैं.

यह भी पढ़ें- पटना के बाढ़ में फंसे रिक्शा चालक का रोना देखकर फट जाएगा आपका कलेजा, यकीन ना हो तो देखें Video

बिहार के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की वजह से स्थिति गंभीर हो गई है. दो दिन से लगातार बारिश हो रही है. गंगा का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है. जल स्तर बढ़ने से लोग सकते में हैं. लोगों को तबाही का डर सता रहा है. सीएम मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह की स्थिति किसी एक के हाथ में नहीं है. यह प्राकृतिक चीज है. लोगों को पीने योग्य पानी मुहैया कराया जा रहा है. प्रभावित क्षेत्र में लोगों के लिए सामुदायिक किचन की व्यवस्था की जा रही है. लोगों के लिए हर जरूरी चीजें उपलब्ध कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें- यूपी: तेज बारिश में मकान ढहे, 6 लोगों की हुई मौत

बिहार (Bihar) के कई जिलों में भारी बारिश (Heavy Rain) हो रही है. इससे शनिवार को बिहार की राजधानी पटना पूरी तरह से डूब गई है. लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. कुछ क्षेत्रों में गंगा के उफान के कारण ट्रेनों की रफ्तार भी थम गई है. पटना शहर (Patna city) के कई इलाकों में पानी भर गया है. इसके अलावा ही एक शो रूम में पानी भरने से पूरे कपड़े भीग गए हैं. राजधानी पटना समेत मुजफ्फरपुर, दरभंगा, भागलपुर, पूर्णिया, बेतिया, गया, जमुई, औरंगाबाद, जहानाबाद समेत कई अन्य जिलों में लगातार बारसात हो रही है. मौसम विभाग ने 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. इससे राज्य सरकार (State Government) ने प्रदेश के कई जिलों में एहतियातन अगले दो दिनों तक स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है.