बिहार में शराब के साथ चीनी नागरिक गिरफ्तार, छापेमारी में कई बोतल बरामद

IANS  |   Updated On : June 18, 2018 02:15:02 PM

(Photo Credit : )

पटना:  

बिहार में पूर्ण शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने पटना के एक गेस्ट हाउस में छापेमारी कर चीन के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है। गेस्टहाउस के कमरों से शराब की बोतलें भी बरामद की गई हैं। 

पटना वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मनु महाराज ने सोमवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के अनीसाबाद के अलीनगर स्थित एक गेस्ट हाउस में छापेमारी कर शराब की बोतलें जब्त की गई है। 

इस मामले में चीनी नागरिक डब्ल्यू.यू चुआंगयोंग को गिरफ्तार किया गया है। इस गेस्ट हाउस में मोबाइल फोन कंपनी ओप्पो से जुड़े चीन के कई लोग ठहरे हैं। 

उन्होंने बताया कि अन्य कमरों से भी शराब की बोतलें जब्त की गई हैं लेकिन उसमें ठहरे शख्स भागलपुर गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: पूर्वोत्तर में बाढ़ से 23 लोगों की मौत, असम में 4.5 लाख प्रभावित

महाराज ने बताया कि पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उन्हें शराब कैसे मिली। जिस गेस्टहाउस में वे रह रहे थे, वो ओप्पो मोबाइल (डीएस) प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर बुक था।

एसएसपी ने बताया कि वहां ठहरे करीब नौ लोगों से पूछताछ की गई। हालांकि, जांच के बाद किसी के शराब पीने की पुष्टि नहीं हुई है। सभी विदेशी नागरिकों के पासपोर्ट और वीजा की भी जांच की जा रही है। इस मामले की जानकारी विदेश मंत्रालय को दे दी गई है। 

गौरतलब है कि पांच अप्रैल, 2016 को बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद से अब तक शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने के मामले 1़ 5 लाख से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इसे भी पढ़ें: FIFA World Cup: नहीं चला नेमार का जादू, स्विट्जरलैंड ने खेला ड्रॉ

First Published: Jun 18, 2018 02:14:44 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो