BREAKING NEWS
  • बिहार बोर्ड 10वीं, 12वीं 2020 की डेटशीट हुई जारी, यहां करें चेक- Read More »
  • पराली जलाने पर योगी सरकार हुई सख्त, 7 लेखपाल निलंबित, 178 किसानों पर मुकदमा- Read More »
  • DHONI vs KOHLI: जानें कौन है असली चैंपियन, हम नहीं बल्कि आंकड़े उठाएंगे सच्चाई से पर्दा- Read More »

शर्मनाक : नहीं थम रहीं बच्चा चोरी की अफवाहें, अब भीड़ ने मानसिक रोगी को पीटा

Adityanand Arya  |   Updated On : September 18, 2019 01:17:15 PM
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

(प्रतीकात्मक तस्वीर) (Photo Credit : )

Patna:  

बिहार में पिछले कुछ दिनों से लगातार रुक-रुककर बच्चा चोरी की अफवाह वाली घटनाएं सामने आ रही है और जो थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला जिले के रीगा थाना क्षेत्र के मील चौक से सटे पंछोर गांव का है. जहां उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया है, जब कुछ ग्रामीणों ने एक मानसिक रूप से विक्षिप्त व्यक्ति को बच्चा चोर की अफवाह फैला जमकर पीट दिया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह एक व्यक्ति को देख पंछोर के कुछ बच्चों एवं अन्य ग्रामीणों ने बच्चा चोरी की अफवाह फैला दी. देखते ही देखते अफवाह जंगल की आग की तरह फैल गई और सैकड़ों की संख्या में भीड़ इकट्ठा हो गई.

यह भी पढ़ें- कर्ज में डूबे परिवार ने किया ऐसा काम, सुनकर सन्न रह गए लोग

इसके बाद भीड़ ने बिना सोचे समझे एक युवक की जमकर धुनाई कर दी. हालांकि मौके पर पहुंचे रीगा थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिस बलों को भी ग्रामीणों के आक्रोश को झेलना पड़ा. वहीं कुछ जागुरुक ग्रामीणों ने युवक को एक कमरे में बंद कर सुरक्षित रख दिया. पुलिस द्वारा युवक को जैसे-तैसे थाना लाया गया. हालांकि उस वक्त ग्रामीणों की भीड़ के कारण पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा.

हालांकि इस संबंध में किसी भी व्यक्ति द्वारा अपने बच्चे चोरी की बात पुलिस को नहीं बताई गई है या युवक पर किसी तरह का आरोप का आवेदन नहीं दिया गया है. पुलिसिया पूछताछ में युवक अपना नाम मुख्तार राठौर बबुआ जिले के कर्माविनी गांव का रहने वाला बता रहा है. युवक ने बताया कि परिवारिक कलह से तंग आकर वह यहां आ गया था.

हालांकि थानाध्यक्ष सुभाष मुखिया ने बताया कि युवक देखने से अर्ध विक्षिप्त लग रहा है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि बैसे शरारती तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है झूठी अफवाह फैलाने वाले एवं विधि व्यवस्था खराब करने वाले पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी.

First Published: Sep 18, 2019 01:17:15 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो