logo-image

बिहार : फागू चौहान ने ली बिहार के राज्यपाल पद की शपथ

इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी सहित कई अन्य नेता और अधिकारी मौजूद रहे.

Updated on: 29 Jul 2019, 02:54 PM

New Delhi:

बिहार के नवनियुक्त राज्यपाल फागू चौहान ने सोमवार को राज्यपाल पद की शपथ ली. बिहार के राजभवन के राजेंद्र मंडप में आयोजित एक सादे समारोह में पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ए पी़ शाही ने चौहान को राज्यपाल पद की शपथ दिलाई. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी, विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी सहित कई अन्य नेता और अधिकारी मौजूद रहे. इस मौके पर चौहान का पूरा परिवार भी उपस्थित था.

यह भी पढ़ें- Video: लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की अब नई 'लीला'

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के घोसी के विधायक रह चुके चौहान रविवार की शाम पटना पहुंचे थे. पटना हवाई अड्डे पर उनका स्वागत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी समेत अन्य मंत्रियों ने किया था. चौहान उत्तर प्रदेश में मंत्री भी रह चुके हैं.

चौहान उत्तर प्रदेश की राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं. खासकर पिछड़ा वर्ग में इनका नाम राज्य के शीर्ष नेताओं में गिना जाता है. गौरतलब है कि बिहार के राज्यपाल रहे लाल जी टंडन को मध्य प्रदेश स्थानांतरित कर दिया गया है.