logo-image

बिहार में बाढ़ से 25 लोगों की मौत, 25.71लाख लोग प्रभावित : नीतीश कुमार

प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि राज्य में अचानक आई बाढ़ से 25 लोगों की मौत हुई है जबकि 16 जिलों में 25.71 लाख लोग प्रभावित हुए हैं.

Updated on: 16 Jul 2019, 03:43 PM

Patna:

बिहार में मानसून आफत की बाढ़ साबित हो रहा है. यहां की नदियां उफान पर हैं जिससे बिहार के कई हिस्सों में हालात बद से बदतर हो गए हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को कहा कि राज्य में अचानक आई बाढ़ से 25 लोगों की मौत हुई है जबकि 16 जिलों में 25.71 लाख लोग प्रभावित हुए हैं.

कुमार ने विधानसभा में कहा, ‘मैंने राहत एवं बचाव अभियान तेज करने का निर्देश दिया है. कुल 125 मोटर नौकाएं इस काम में लगायी गयी हैं तथा एनडीआरएफ एवं एसडीआरएफ की 26 कंपनियां तैनात की गयी हैं.. उससे हमें बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सवा लाख लोगों को बचाने में मदद मिली है.’

यह भी पढ़ें- Bihar Flood Ground Report : सीने तक भरा पानी, बिना लाइफ जैकेट नदी पार करने को मजबूर लोग

उन्होंने कहा कि अब तक 199 राहत शिविर लगाये हैं जहां 1.16 लाख लोगों ने शरण ले रखी है. कुल 676 सामुदायिक रसोई घर बनाये गये हैं तथा यदि जरूरत महसूस हुई तो और ऐसे और रसोई घर बनाये जा सकते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, ‘अतिसार जैसी जलजनित बीमारियां फैलने से रोकने के लिए स्वच्छ पेयजल एवं दवाइयों की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जा रही है.’ उन्होंने रविवार और सोमवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया था.