logo-image

मातम में बदल गई छठ पर्व की खुशियां, चार लोगों की नदी में डूबकर हुई मौत

मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं. पहली घटना लखीसराय की है जहां छठ पूजा से ठीक पहले बड़ा हादसा हुआ है वहीं दूसरी घटना मुंगेर की है.

Updated on: 02 Nov 2019, 01:06 PM

Patna:

देश में छठ पूजा की धूम-धाम है, वहीं आज इस महापर्व के दौरान एक बड़ा हादसा हुआ है. जानकारी के अनुसार प्रदेश के दो अलग-अलग इलाकों में चार लोगों की डूबने से मौत हो गई है. मृतकों में दो बच्चे भी शामिल हैं. पहली घटना लखीसराय की है जहां छठ पूजा से ठीक पहले बड़ा हादसा हुआ है वहीं दूसरी घटना मुंगेर की है. लखीसराय के अमहरा पंचायत के मनकठ्ठा छठ घाट पर हरूहर नदी मे दो बच्चे डूब गए. बच्चों के डूबने की खबर मिलते हीं पूरे ईलाके मे सनसनी फैल गई. काफी मशक्कत के बाद स्थानीय गोताखोरों की मदद से एक बच्चे का शव निकाला गया वहीं दूसरे की खोजबीन जारी है. बताया जाता है कि रामनगर निवासी शिवम कुमार एवं हितु कुमार अपने परिवार के साथ छठ घाट पर जल लाने गए थे उसी वक्त दोनों बच्चों का पैर फिसल गया और दोनों नदी मे डूब गए. लापरवाही के सवाल पर सीओ ने पूरा दोष स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं लोगों पर मढ़ा.

यह भी पढ़ें- अब कृष्ण की नगरी में लगा लालू यादव के बेटे तेजप्रताप का मन, घूम रहे मंदिर-मंदिर

दूसरी घटना मुंगेर की है जहां गंगा में स्नान के दौरान चाचा-भतीजा डूब गए. ग्रामीणों और स्थानीय गोताखोर की मदद से दोनों शवों को निकाला गया. पुलिस ने मोके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मुंगेर भेजा है. इस घटना से मृतक के परिवारों में कोहराम मचा है. जानकारी के मुताबिक मुंगेर के बरियारपुर थाना क्षेत्र के ब्रह्मस्थान निवासी भोखरन दास का 25 वर्षीय पुत्र सिया राम दास अपने बड़े भाई देवेंद्र दास के 15 वर्षीय पुत्र विवेक कुमार को अपने साथ लेकर भट्टा गंगा घाट पर स्नान करने गया था.

स्नान करने के दौरान विवेक गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा. इस दौरान वहीं स्नान कर रहे चाचा सियाराम ने जब भतीजे को डूबता देख बचाने की कोशिश की तो वो भी डूब गया. इस घटना की जानकरी जब परिजनों व स्थनीय थाना को मिली तो सभी मौके पर पहुंचे. बरियारपुर थाना पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की ग्रामीणों की मदद से काफी घंटो बाद गंगा में डूबे चाचा-भतीजा का शव निकाला. मृतक विवेक पिता का इकलौता पुत्र था. घटना के बाद से लोगों में उदासी छा गई है.