logo-image

बोधगया में बौद्ध भिक्षु ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार की देर रात भंते प्रज्ञाशील नामक भिक्षु खाना खाकर अपने कमरे में सोने चले गए थे. इसी के बाद उसकी लाश मिली थी.

Updated on: 26 Oct 2019, 02:41 PM

highlights

  • बिहार के बोध गया में बौद्ध भिक्षु ने की आत्महत्या. 
  • आत्महत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है.
  • भिक्षु उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का रहने वाला था. 

बोधगया:

Buddhist Monk Committed Suicide: बिहार (Bihar) में गया जिले के बोधगया (Bodh Gaya) थाना क्षेत्र में शुक्रवार की रात एक बौद्ध भिक्षु (Buddha Monk) ने आत्महत्या कर ली. आत्महत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल सका है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार की देर रात भंते प्रज्ञाशील नामक भिक्षु खाना खाकर अपने कमरे में सोने चले गए थे.

जब सुबह कमरे का दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई आवाज नहीं आई. काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तो खिड़की से झांककर देखा गया. तब वह अपने बिछावन पर लेटे हुए थे. इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई.

यह भी पढ़ें: पर्यावरण को लेकर सजग सीएम नीतीश कुमार, पटना में कही ये बात

बोधगया के थाना प्रभारी मोहन प्रसाद ने एक मीडिया एजेंसी को बताया कि मृतक बौद्घ भिक्षु भंते प्रज्ञाशील (36) एक निजी मकान में किराए पर रहकर पंचशील ब्लाइंड आवासीय स्कूल चलाते थे. वह उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के रहने वाले थे.

यह भी पढ़ें: बिहार में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे ट्रैक्टर और रोलर फूंके

प्रसाद ने बताया कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला लगता है. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल सकेगा. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.