logo-image

बिहार के बांका में 41 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार, ऐसे देता था घटना को अंजाम

बिहार में शराब बैन है, लेकिन इसके बावजूद राज्य में धड़ल्ले से शराब तस्करी को अंजाम दिया जा रहा है

Updated on: 24 Feb 2020, 11:08 AM

बांका:

बिहार (Bihar) के बांका कटोरिया पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर झारखंड से ला रहे अंग्रेजी अवैध शराब (Illegal Wine) की 41 बोतल सहित कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया. शराब तस्करी की घटना को कटोरिया थाना क्षेत्र के कदरा गोंडा गांव में अंजाम दिया गया है. पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए शराब तस्कर को शराब सहित गिरफ्तार कर लिया है. बिहार में शराब बैन है, लेकिन इसके बावजूद राज्य में धड़ल्ले से शराब तस्करी को अंजाम दिया जा रहा है. तस्करों में पुलिस का खौफ नहीं है. कानून को ताक पर रखते हुए तस्कर अपने मंसूबों को अंजाम दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें- क्या है एरिया-51, क्या सचमुच अमेरिका यहां करता है एलियन्स पर रिसर्च

नहीं रुक रही शराब की तस्करी

वहीं इससे पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने अपने बयान में कहा था कि जितने भी बिहार के नेता हैं, उसके घरों में छापा मरवाओ, अगर शराब नहीं मिली, तो अभी राजनीति से इस्तीफा दे दूंगा. बिहार की सियासत में शराब का खेल हर कोई खेल रहा है. मांझी का कहना है कि नेता के शह पर शराब तस्करी हो रही है. वहीं इससे पहले झारखंड (Jharkhand) के गिरिडीह जिले में जहरीली शराब के सेवन से चार दिनों के अंदर 15 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि पांच लोगों की हालत गंभीर थी. दो लोगों को इलाज के लिए रांची रिम्स भेजा गया था. जहरीली शराब (Poisonous Liquor) से हुई मौतों के बाद लोगों में दहशत है. स्वास्थ्य विभाग और पुलिस प्रशासन के भी हाथ-पांव फूल गए हैं. आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग की टीमों में गांवों में भेजा गया है.

यह भी पढ़ें- अमरोहा में नाबालिग भाई-बहन को रिश्तेदारों ने हाथ बांधकर बुरी तरह से पीटा, मामला दर्ज

शराब पीने से युवक की मौत

बताया गया कि सागर सिंह की मौत के पूर्व गांव निवासी पूरण राय के पैंतीस वर्षीय पुत्र खेमचन्द्र राय की मौत मंगलवार (11 फरवरी) की रात में हो गई थी. खेमचन्द्र राय की मौत के महज बीस घण्टे के बाद बुधवार (12 फरवरी) की रात में उसके चचेरा भाई गणेश राय (25 वर्ष) की मौत हो गयी थी. शुक्रवार फिर एक युवक सागर (26 वर्ष) की मौत हो गयी. जबकि आज सुबह गादिकला में एक और युवक की मौत हो गयी. अकेले देवरी प्रखंड में जहरीली शराब के सेवन से पिछले चार दिनों में 6 लोगों की मौत हो गई.