भाजपा बहुमत के साथ सत्ता में वापस आयेगी: रूडी

Bhasha  |   Updated On : December 08, 2019 04:00:00 AM
राजीव प्रताप रूडी

राजीव प्रताप रूडी (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

रांची:  

भाजपा नेता राजीव प्रताप रूडी ने शनिवार को कहा कि राज्य में भाजपा बहुमत के साथ सत्ता में वापस आएगी और 65 पार का लक्ष्य आसानी से हासिल करेगी. रूडी ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मुख्यमंत्री रघुवर दास भी चुनाव मैदान में हैं और वह प्रचंड बहुमत के साथ अपने विधानसभा क्षेत्र में जीतेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘संयुक्त बिहार में जब राज्य गठन से संबंधित प्रस्ताव आया था तो मैंने भी अलग राज्य के पक्ष में मतदान किया था. यह विडंबना है कि अपने गठन के बाद से झारखंड राजनीतिक अस्थिरता का पर्याय बन गया. दुनिया ने देखा कि एक ऐसा व्यक्ति जिसका कोई सिद्धांत और पार्टी नहीं थी वह भी राज्य का मुख्यमंत्री बना.’’

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा ने ही राज्य को एक स्थिर सरकार दी और इस बार फिर हम बहुमत के साथ सरकार बनाएंगे.’’ उन्होंने कहा, ‘‘राजनीतिक तौर पर पहले भी और अब भी झारखंड हमारे लिए महत्त्व रखता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी झारखंड को देश का एक लाडला प्रांत मानते हैं और हमारा मानना है कि राज्य में अनंत संभावनाएं हैं.’’ रूडी ने कहा कि यह राज्य आगे बढ़ रहा है. आदिवासी कल्याण, कृषि, आधारभूत संरचनाएं सहित कई अन्य क्षेत्रों में काफी विकास हुए हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा के पास राज्य के विकास के लिए एक दीर्घकालीन दृष्टि है.

उन्होंने कहा कि जब केंद्र व राज्य में एक जैसी सरकारें होती हैं तो विकास में आसानी होती है. उन्होंने कहा कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने देश में हाल में जो बड़े निर्णय लिए उसका अच्छा प्रभाव पड़ा है, चाहे वह धारा 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने का हा, तीन तलाक का हो या फिर हाल में आए उच्चतम न्यायालय के निर्णय का हो. उन्होंने कहा कि भाजपा ऐसी पार्टी है जो नीतियों व सिद्धांतों के साथ चलती है, बाकी पार्टियां व्यक्ति या परिवारों के इर्द-गिर्द चलती हैं. उन्होंने कहा कि राजनीति में हिंसा की कोई गुंजाइश नहीं है और कुछ छिटपुट घटनाएं छोड़ दें तो मतदान शांतिपूर्ण रहा है. 

First Published: Dec 08, 2019 04:00:00 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो