बिहार उपचुनाव: वोट के बदले नोट की बात कर फंसे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार, FIR दर्ज

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 20, 2019 01:01:25 PM
बीजेपी को वोट दो और ले जाओ 500 रुपये

बीजेपी को वोट दो और ले जाओ 500 रुपये (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  बिहार प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान, प्रशासन ने दर्ज की एफआईआर. 
  •  वोट के बदले नोट की बात कर फंसे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष.
  •  कांग्रेस ने भी की जमकर किया वार.

पटना:  

बिहार बीजेपी (BJP) के अध्यक्ष ने उपचुनाव (By Election) के लिए वोटिंग से ठीक पहले बीजेपी अपने बड़ बोले नेताओं के कारण फंसती नजर आ रही है. दरअसल, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार जायसवाल (BJP state president Sanjay Kumar Jaiswal) ने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने कहा कि सभी व्यापारी वोटिंग वाले दिन अपने-अपने स्टाफ को पांच सौ रुपए (चंदा) दें, ताकि वे सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक मतदान केंद्र में मौजूद रहें और अपने प्रत्याशी के पक्ष में वोट डलवायें.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किशनगंज (Kishanganj) की प्रत्याशी स्‍वीटी सिंह के समर्थन में मांगने पहुंचे थे और वहीं उन्होंने ये बात कही.

यह भी पढ़ें: सीएम नीतीश कुमार को लेकर गिरिराज सिंह के तेवर पड़े नरम, कही ये बड़ी बात

इसी के साथ संजय जायसवाल ने अपील की कि अगर आप लोगों ने अन्य जगहों के लोगों का नाम वोटर लिस्ट में चढ़वाया है तो उनका भी वोट ज्यादा से ज्यादा करवाएं ताकि बीजेपी का वोट परसेंट बढ़े. इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसके बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ट्रोल हो गए. इस मामले में बीजेपी नेता शंकर महेश्वरी से पूछने पर उन्होंने बताया कि मुझे जानकारी नहीं है. प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान पर बीजेपी का कोई भी नेता बोलने से बचते नजर आए.

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर में रंगदारी न देने पर होमगार्ड के बेटे को सिर में मारी गई गोली, आरोपी फरार

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान पर विपक्ष ने पार्टी पर हमला बोला है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है की बीजेपी का असली चेहरा यही है. प्रदेश अध्यक्ष के इस बयान से ज़ाहिर हो गया है कि बीजेपी किस तरह वोट हासिल करती है. उन्होंने इसे आचार संघिता का खुल्लम-खुल्ला उलंघन बताते हुए चुनाव आयोग से कड़ी कारवाई की मांग की है.
हालांकि बयान के बाद जिला प्रशासन तुरंत एक्टिव हुआ और मामले की गंभीरता को देखते हुए बीजेपी प्रदेश अधय्क्ष के खिलाफ FIR दर्ज करने का निर्देश जारी कर दिया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किशनगंज पुलिस ने बीजेपी अध्यक्ष पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया है.

First Published: Oct 20, 2019 12:55:08 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो