logo-image

लालू यादव को BJP नेता ने दिया नारे से जवाब- दो हजार बीस, फिर से नीतीश

बिहार में इस साल के आखिर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से सियासी सरगर्मी बढ़ गई है.

Updated on: 05 Jan 2020, 07:12 AM

नई दिल्ली:

बिहार में इस साल के आखिर में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर अभी से सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. राजद और बीजेपी के बीच नारे की जंग भी छिड़ गई है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू यादव ने शनिवार को ट्वीट कर 'दो हजार बीस, हटाओ नीतीश' का नारा दिया तो अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी और बिहार के विधान परिषद सदस्य संजय मयूख ने उसी तर्ज पर नारे का जवाब नारे से देते हुए कहा है- 'दो हजार बीस, फिर से नीतीश.'

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस भी 'पोस्टर वॉर' में उतरी, जेडीयू ने लालू को दिया जवाब

संजय मयूख वह नेता हैं, जिन्हें अध्यक्ष अमित शाह ने 2017 में बिहार से दिल्ली बुलाकर अपनी राष्ट्रीय टीम में बतौर राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी के तौर पर शामिल किया था. संजय मयूख की गिनती बिहार बीजेपी के प्रभावशाली नेताओं में होती है. नीतीश कुमार को लेकर दिए इस नारे से माना जा रहा है कि उन्होंने राजद मुखिया लालू यादव को बीजेपी की तरफ से जवाब दिया. चारा घोटाले में सजा काट रहे लालू यादव ने शनिवार को ही ट्वीट कर 'दो हजार बीस, हटाओ नीतीश' का नारा देते हुए ट्वीट किया था.

यह भी पढ़ेंः लालू यादव ने दिया नया चुनावी नारा- दो हजार बीस, हटाओ नीतीश

बिहार में अक्टूबर-नवंबर के बीच विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. पिछली बार नवंबर में नतीजे आए थे. ऐसे में साल की शुरुआत से ही चुनाव के लिए बिसात बिछनी शुरू हो गई है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने हाल में एक टीवी चैनल के इंटरव्यू में यह साफ कर चुके हैं कि बिहार में बीजेपी नीतीश के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ेगी. ऐसे में लालू यादव के नीतीश पर वार का बीजेपी नेता संजय मयूख ने जवाब देकर एनडीए की एकजुटता का संदेश दिया है.

बता दें कि 2015 के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल को 80, जदयू को 71 और बीजेपी क 53 सीटें मिलीं थीं. कुल पांच चरणों में हुए चुनाव के नतीजे नौ नवंबर 2015 को घोषित हुए थे.