logo-image

बिहार: जेल के अंदर मनाई गई बर्थडे पार्टी, चार गार्डों पर गिरी गाज

बिहार की जेलों के अंदर अनियमितता कोई नई बात नहीं है. लगातार बिहार की जेलों से ऐसी खबरें आती रहती हैं. बिहार में जब भी कोई जेल जाएगा तो माना जाता है कि वहां इतना ऐशो-ओ-आराम मिलता है कि वापस घर जाने का मन नहीं करता.

Updated on: 01 Sep 2019, 01:56 PM

पटना:

बिहार की जेलों के अंदर अनियमितता कोई नई बात नहीं है. लगातार बिहार की जेलों से ऐसी खबरें आती रहती हैं. बिहार में जब भी कोई जेल जाएगा तो माना जाता है कि वहां इतना ऐशो-ओ-आराम मिलता है कि वापस घर जाने का मन नहीं करता. किसी भी चीज की कोई कमी नहीं होती है. ऐसा ही बिहार की जेल में पार्टी मनाने का मामला सामने आया है.

यह भी पढ़ें- Exclusive: दिग्विजय सिंह के खिलाफ एक्शन लेगा बजरंग दल, कोर्ट जाकर दर्ज कराएगा मुकदमा

बिहार के सीतामढ़ी जेल में डॉन की बर्थडे पार्टी मनाने का मामला सामने आया है. जेल में हो रहे इस जश्न का वीडियो वायरल हुआ है. सीतामढ़ी जेल में पार्टी मनाने के मामले में प्रशासन की नींद खुल गई है. इस मामले में जेल के 4 गार्डों को सस्पेंड कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- शिवराज का दिग्विजय सिंह पर पलटवार, कहा- पाकिस्तान की भाषा बोल रहे कांग्रेसी नेता

दरभंगा के इंजीनियर मर्डर केस में सीतामढ़ी जेल में पिंटू तिवारी बंद है. जिसके जन्मदिन का वीडियो वायरल हो रहा है. गुब्बारे की सजावटों के बीच पिंटू केक काटता है. बर्थडे पार्टी के इस वीडियो में कुख्यात धीरज जायसवाल और सत्येन्द्र दिखाई दे रहे हैं. वीडियो में केक के बगल में रखा मिठाइयों से भरा ट्रक भी दिख रहा है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश सरकार को अब तक का सबसे बड़ा झटका, केंद्र सरकार ने रोकी 6 हजार 500 करोड़ की राशि 

केक काटने के बाद मिठाइयों को कैदियों के बीच बांटा जाता है. इस सबके बाद जेल में बंद कैदियों को चिकन-मटन की पार्टी दी जाती है. पंगत में बैठाकर कैदी चिकन-सलाद का लुत्फ उठाते दिखते हैं. इस पूरे कार्यक्रम का वीडियो बनाया जाता है. इस वीडियो से सीतमाढ़ी समेत पूरे बिहार के जेल प्रशासन पर सवाल उठते हैं. सिस्टम पर भी यह सवाल खड़ा होता है कि कैदियों का वहां सुधार होता है या मौज मस्ती होती है.