BREAKING NEWS
  • लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के बिगड़े बोल- 2020 में होगा नीतीश कुमार का वध- Read More »

सुशील मोदी ने ऑटो सेक्टर में मंदी का बताया ये कारण, कहा होगा सुधार

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 18, 2019 04:40:39 PM
(फाइल फोटो)

(फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भरोसा जताया है कि पितृपक्ष (Pitri Paksh) के बाद राज्य में ऑटोमोबाइल सेक्टर (Automobile Sector) में सुधार होगा और गाड़ियों की बिक्री बढ़ेगी. मंगलवार को राज्य के ऑटोमोबाइल कारोबारियों के साथ बैठक के बाद डिप्टी सीएम ने कहा कि गाड़ियों की बिक्री में आई गिरावट अस्थायी है जिसके कई कारण हैं. डिप्टी सीएम ने बताया कि पितृपक्ष की वजह से भी इस महीने में गाड़ियों की बिक्री कम होती है, वहीं लोग ये इंतजार भी कर रहे हैं कि बीएस 4 के बाद बीएस 6 गाड़ियां होंगी तो वाहन की कीमत में भारी गिरावट आएगी जिसके बाद लोग वाहन खरीदेंगे.

यह भी पढ़ेें- 'अबकी बार 65 के पार' को हकीकत बनाने अमित शाह ने झारखंड में फूंका चुनावी बिगुल

वहीं सुशील मोदी ने कहा कि लोग इस बात का भी इंतजार कर रहे हैं कि वाहन पर जीएसटी 28 फीसदी से घट कर 18 फीसदी होगी लेकिन उनकी ये सोच गलत है क्योंकि जीएसटी में कोई कटौती नहीं की जाएगी. उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी की अध्यक्षता में सचिवालय में हुई बैठक में इस बात का भी निर्णय लिया गया कि बिना नियम कानून के बिहार की सड़कों पर अब दूसरे राज्यों की गाड़ियां आसानी से नहीं चलेंगी. नए नियमों के तहत जिन गाड़ियों का निबंधन बिहार में नहीं है उसे प्रतिबंधित (बैन) किया जाएगा.

दूसरे राज्य की गाड़ियों पर भी प्रतिबंध

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन काफी कम शुल्क पर होता है ऐसी स्थिति में बिहार में झारखंड की गाड़ियों पर दो महीने के बाद बैन लगेगा. उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों की गाड़ियों को भी बिहार में रजिस्ट्रेशन कराना होगा. मोदी ने कहा कि मंगलवार की बैठक ऑटोमोबाइल सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ की गई जिसमें उनसे फीडबैक लिए गए और जानने की कोशिश की गई कि बिहार में ऑटो सेक्टर की स्थिति क्या है. बैठक में ये पाया गया कि बिहार में मोटरसाइकिल, ऑटो, ई-रिक्शा की बिक्री बढ़ी है जबकि कार की बिक्री में गिरावट आई है.

First Published: Sep 18, 2019 03:13:04 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो