logo-image

बिहार : बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत, मरने वालों में 7 बच्चे भी शामिल

यहां उस वक्त चीख पुकार मच गई जब बारिश में खेल रहे बच्चे और वहां मौजूद कुछ लोग आसमानी बिजली की चपेट में आ गए.

Updated on: 19 Jul 2019, 06:21 PM

Patna:

बिहार के काशीचक थाना क्षेत्र के धानपुर गांव के मुसहरी मे आसमानी बिजली गिरने से एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां उस वक्त चीख पुकार मच गई जब बारिश में खेल रहे बच्चे और वहां मौजूद कुछ लोग आसमानी विजली की चपेट में आ गए. इस हादसे में बच्चों सहित 9 लोगो की मौत हो गई है जिसमे सात बच्चे और दो युवा शामिल हैं.

यह भी पढ़ें- बिहार : बाढ़ पीड़ितों ने की मुआवजे की मांग, सीओं को सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

मामला नवादा के काशीचक थाना क्षेत्र के धानपुर गांव के महादलित टोले का है. जानकारी के अनुसार पीपल के पेड़ के नीचे खेल रहे बच्चों के ऊपर बिजली गिरने से 8 बच्चों की मौत हो गयी. जिनमें दर्जनों भर बच्चे घायल हो गये, जिनका इलाज सरकारी अस्पताल में चल रहा है. बताया जा रहा है कि नवादा के काशीचक में अचानक आयी बारिश से बचने के लिए सारे लोग एक बड़े पीपल के पेड़ के नीचे छिप गए उसी समय जोरो की आवाज़ के साथ आसमानी बिजली चमकी और वहां गिर गयी. बिजली गिरते ही वहां कोहराम मच गया. वज्रपात से 8 बच्चों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने की बात कही है. घायल बच्चों का इलाज़ सरकारी अस्पताल में चल रहा है.

बता दें वहीं बिहार के अन्य हिस्सों में इस बार मानसून आफत बनकर सामने आया है. हालांकि प्रदेश की प्रमुख नदियों के जलस्तर में कमी आई है, परंतु बाढ़ का प्रकोप अभी भी बना हुआ है. राज्य के 12 जिलों के अधिकांश क्षेत्रों में घरों और खेतों में बाढ़ का पानी भर गया है, जिसके कारण हजारों लोग बेघर हो गए हैं. इस बीच, बाढ़ से प्रभावित लोगों को शुक्रवार को राहत राशि भेजा जाना शुरू हो गया है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य के 12 जिलों के 97 प्रखंडों के 921 पंचायतों में बाढ़ का पानी फैला हुआ है, जिससे 55 लाख से ज्यादा की जनसंख्या प्रभावित है.बाढ़ से अब तक 78 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि हजारों घर तबाह हो चुके हैं.