logo-image

Bihar Police Exam: बिहार पुलिस की 20 जनवरी को होनी वाली लिखित परीक्षा स्थगित

Bihar Police Constable Recruitment 2019: बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा से जुड़ी बड़ी खबर आई है.

Updated on: 16 Jan 2020, 09:56 AM

पटना:

Bihar Police Constable Recruitment 2019: बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा से जुड़ी बड़ी खबर आई है. सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने 20 जनवरी को होनी वाली पुलिस भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया है. हालांकि बोर्ड ने इस परीक्षा को स्थगित करने का कारण नहीं बताया है. इस संबंध में सीएसबीसी ने नोटिस जारी किया है. जिसे बोर्ड की वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर भी चेक किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः NABARD 2019: 10वीं पास उम्मीदवारों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन 23 राज्यों में निकली बंपर भर्तियां

20 जनवरी को यह लिखित परीक्षा दो पालियों में होनी थी. परीक्षा में 6 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही थी. लेकिन फिलहाल मॉर्निंग और इवनिंग दो शिफ्ट में होने वाली इस परीक्षा अनिवार्य कारणों से स्थगित कर दी गई है. हालांकि अभी परीक्षा की संशोधित तारीख का एलान नहीं किया गया है. सीएसबीसी ने नोटिस में बताया है कि लिखित परीक्षा की नई तारीख की सूचना अलग से प्रकाशित की जाएगी. ऐसे में अभ्यर्थी समय-समय पर ऑफिशियल वेबसाइट चेक करते रहें.

यह भी पढ़ेंः UPPSC : तीन साल पहले हुए RO/ARO का प्री एग्जाम रद्द, अब इस तारीख को होगी परीक्षा

बता दें कि केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने भर्ती के लिए फरवरी 2019 में विज्ञापन जारी किया था. बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस, विशेषीकृत इण्डिया रिजर्व वाहिनी, रिजर्व वाहिनी, बिहार राज्य बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी में खाली पड़े सिपाही के पदों पर भर्ती निकाली थी.