logo-image

बिहार : पूर्व नक्सली मदन यादव हत्या मामले में पुलिस ने 1 को किया गिरफ्तार

बीते 19 अगस्त की सुबह से करीब 9 बजे पूर्व अपने चालक छोटू कुमार भलुई निवासी के साथ मननपुर बाजार स्थिति एक चाय की दुकान पर चाय पीने गया हुआ था, तभी बाइक से आए आधा दर्जन नक्सलियों ने दोनों युवक पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर दोनो को एके 47 की गोलियों से छलनी कर दिया.

Updated on: 23 Aug 2019, 08:58 AM

पटना/जमुई:

बिहार में पूर्व नक्सली व वर्तमान ठीकेदार मदन यादव और चालक छोटू हत्या मामले में पुलिस ने जमुई से एक आरोपी को गिरफ़्तार किया है. बताया जा रहा है कि लखीसराय जिले के चानन थाना अंतर्गत निमियाटॉड गांव निवासी और पूर्व नक्सली मदन यादव बीते 19 अगस्त की सुबह से करीब 9 बजे पूर्व अपने चालक छोटू कुमार भलुई निवासी के साथ मननपुर बाजार स्थिति एक चाय की दुकान पर चाय पीने गया हुआ था, तभी बाइक से आए आधा दर्जन नक्सलियों ने दोनों युवक पर पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर दोनो को एके 47 की गोलियों से छलनी कर दिया.

अब हत्या के चार दिन बीत जाने के बाद लखीसराय पुलिस ने जमुई पुलिस की मदत से सदर थाना इलाके के बोधवन तालाब चौक के समीप से सोनो प्रखंड के सारेवाद गांव निवासी कालेश्वर यादव के पुत्र विनोद यादव उर्फ बिंदु यादव को गिरफ़्तार किया है. जिसे पूछताछ के लिए लखीसराय ले जाया गया है. हालांकि इस बात की पुष्टि किसी अधिकारी ने नहीं की है.

यह भी पढ़ें- बिहार में मदरसों के लिए मकान बनाएगी सरकार

विनोद यादव के परिजनों का आरोप साजिश के तहत किया गया गिरफ्तार

विनोद की गिरफ़्तारी के बाद उसके छोटे भाई गोलू कुमार ने बताया कि उसके भाई को 2016 में चरका पत्थर थाना इलाके के दुधनिया गांव निवासी हेमन यादव हत्याकांड मामले में शाजिस के तहत नामजद अभियुक्त बना दिया गया था.

जिसको लेकर वह 11 माह तक जमुई मंडल कारा में बंद रहा, जो फिलहाल जमानत पर था और वो डेढ़ माह से जिले के बोधवन तालाब चौक स्थित एक किराए के मकान में अपने परिवार के साथ रह रहा था. विनोद के छोटे भाई गोलू ने बताया कि वह ट्रक चलाकर परिवार का पालन पोषण करता था. जिसे गुरुवार की सुबह 5 बजे बोधवन तालाब से बिठालपुर जाने बाली सड़क पर मोर्निंग वॉक करते समय एक बिना नंबर वाली सादे रंग की स्कार्पियो में आए पुलिस के जवानों द्वारा गिरफ़्तार कर लिया गया.

हालांकि इस दौरान उनके साथ वॉक कर रहे रिटायर्ड आर्मी जवान व अन्य लोगों ने गिरफ़्तार करने आए पुलिस अधिकारियों से युवक का आरोप जानने की कोशिश की पर उन लोगों ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया.