logo-image

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस : मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की करीबी मधु गिरफ्तार, पैसे और क्लाइंट्स की करती थी डील

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन शोषण मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की करीबी कही जानी वाली मधु को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार कर किया.

Updated on: 20 Nov 2018, 09:23 PM

पटना:

बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम यौन शोषण मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की करीबी शाइस्ता परवीन उर्फ मधु को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गिरफ्तार कर किया. मामले में पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की गिरफ्तारी के बाद मधु ने सरेंडर किया. सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि मधु को गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे कैंप कार्यालय में पूछताछ की जा रही है. अधिकारी के मुताबिक मधु का पकड़ा जाना इस मामले में बड़ी कामयाबी है. अधिकारी ने कहा, 'जांच के दौरान पता चला कि बच्चों को 'किस तरह सेक्स किया जाय' सिखाने में संलिप्त थी.'

सीबीआई के सूत्रों ने कहा कि शेल्टर होम मामले में मधु किंगपिन (मुख्य भूमिका) है. वह लड़कियों को यौन गतिविधियों के लिए ग्राहकों (क्लाइंट्स) के पास भेजती थी. सूत्रों ने यह भी कहा कि वह ब्रजेश ठाकुर की बहुत करीबी थी और उसके पास ग्राहकों के सभी रिकॉर्ड हैं. सीबीआई अधिकारी ने कहा कि मधु पैसों और क्लाइंट्स को देखने का काम करती थी.

इसके अलावा सीबीआई ने कुढ़नी इलाके से डॉ अश्वनी कुमार को गिरफ्तार किया है. अश्वनी एक स्थानीय डॉक्टर जिन पर नाबालिग लड़कियों को ड्रग्स इंजेक्शन देने का आरोप है.

मधु ने पत्रकारों के समक्ष खुद को बेकसूर बताते हुए कहा कि वह न इस मामले में आरोपी है और न ही अदालत द्वारा उसके खिलाफ कोई वारंट निर्गत किया गया है. इस मामले की जांच कर रही टीम कई बार उसके घर पहुंची थी, जिस कारण घर के लोगों को परेशानी हो रही थी.

मधु ने यहां कहा, 'मेरा आश्रयगृह में न आना-जाना था और ना ही उसकी कोई जानकारी है. मैं ब्रजेश ठाकुर के लिए काम जरूर करती थी, मगर वहां क्या हुआ, इसकी जानकारी मुझे नहीं है.'

उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी सच्चाई है, उसे सामने आना चाहिए. सीबीआई सूत्रों का दावा है कि ठाकुर की सबसे करीबी मधु से पूछताछ के बाद कई राज सामने आएंगे.

और पढ़ें : बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा ने मंझौल कोर्ट में किया सरेंडर, जानें कैसे पहुंचीं कोर्ट

गौरतलब है कि मुंबई स्थित टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज (TISS) द्वारा राज्य सरकार को सौंपी गई सामाजिक अंकेक्षण रिपोर्ट के आधार पर इस मामले का खुलासा हुआ था कि समाज कल्याण विभाग के मुजफ्फरपुर बालिका आश्रय गृह में लड़कियों के साथ यौन शोषण हो रहा है. इसके बाद यहां की लड़कियों की चिकित्सकीय जांच के बाद 34 लड़कियों के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी.

पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को गिरफ्तार कर जांच प्रारंभ कर दी थी. इसके बाद सरकार ने पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी थी. अब तक इस मामले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.