logo-image

बिहार : बाबा गरीबनाथ धाम में कांवरियों में मची भगदड़, कई घायल

इस दौरान हजारों की संख्या में आये कांवरिया ने बाबा पर जल अर्पण किया. अत्यधिक भीड़ होने के अनुमान पर रात्रि साढ़ आठ बजे से ही जलाभिषेक शुरू करा दिया गया, मगर रात्रि दो बजे के बाद शहर में कांवरियों की भीड़ का दबाव बढ़ गया.

Updated on: 29 Jul 2019, 10:40 AM

New Delhi:

बिहार के मुजफ्फरपुर में दूसरी सोमवारी पर जलाभिषेक के लिए रविवार देर रात से ही बाबा गरीबनाथ धाम में कांवरियों का सैलाब उमड़ पड़ा. इस दौरान हजारों की संख्या में आये कांवरिया ने बाबा पर जल अर्पण किया. अत्यधिक भीड़ होने के अनुमान पर रात्रि साढ़ आठ बजे से ही जलाभिषेक शुरू करा दिया गया, मगर रात्रि दो बजे के बाद शहर में कांवरियों की भीड़ का दबाव बढ़ गया. मंदिर से लेकर हरिसभा चौक तक में लंबी कतार के बीच आगे बढ़ने की आपाधापी में दर्जन भर से अधिक कांवरिया बेहोश हो गये.

यह भी पढ़ें- बिहार : कभी लालू यादव के खास रहे अली अशरफ फातमी, अब नीतीश के खेमे में हुए शामिल

धक्कामुक्की के बीच हालत यह हो गई कि कई बार भगदड़ और बैरिकेडिंग टूटने की नौबत आ गई. स्थिति को संभालने के लिए स्वयं डीएम आलोक रंजन घोष और एसएसपी मनोज कुमार अफसरों व जवानों की टीम के साथ मौके पर तैनात रहे. भगदडड में बेहोश कांवरियों को एम्बुलेंस से सदर अस्पताल भेजा जाता रहा. कई का इलाज कांवरिया शिविर में किया गया. जानकारी के अनुसार पौने तीन बजे छोटी कल्याणी पर हो हल्ला मचने से अफरातफरी मच गई. इस दौरान महिला भक्तों को काफी परेशानियां झेलनी पड़ीं. वहीं कुछ श्रद्धालु चोटिल भी हुए.