logo-image

बिहार : राबड़ी देवी ने PM मोदी से की अपील, मांगा प्रदेश स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा

इन मासूम बच्चों की मौतों पर बिहार सरकार पर जमकर सवाल हो रहे हैं.

Updated on: 28 Jun 2019, 01:50 PM

पटना:

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले सहित करीब 20 जिलों में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (AES) या चमकी बुखार से 150 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई है. इन मासूम बच्चों की मौतों पर बिहार सरकार पर जमकर सवाल हो रहे हैं. इसी बीच बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने न्यूज नेशन से बात करते हुए पीएम मोदी से अपील करते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का इस्तीफा मांगा है. 

यह भी पढ़ें- पिता के सामने दबंग करते रहे बेटी से जबरदस्ती, तमाशा बनी रही भीड़, अब PM मोदी से न्याय की उम्मीद

पूर्व सीएम ने कहा कि कहा की चमकी बुखार से बच्चों की जिस तरह से मौत हुई है. उस पर अब बिहार के स्वास्थ्य मंत्री का इस्तीफा हर हाल में चाहिए और देश के प्रधानमंत्री इसमें पहल करें.

बता दें इससे पहले राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने ङी बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल करते हुए सीएम नीतीश कुमार का इस्तीफा मांगा था. साथ ही कुशवाहा ने कहा है कि अगर नीतीश इस्तीफा नहीं देते तो वो जुलाई के पहले हफ्ते में पटना से मुजफ्फरपुर पैदल मार्च करेंगे. यही नहीं उपेन्द्र कुशवाहा ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि पीएम मोदी को खुद सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगना चाहिए था. आपको बता दें कि इससे पहले भी उपेन्द्र कुशवाहा मासूमों की मौत को लेकर सीएम नीतीश पर हमला कर चुके हैं.

कुशवाहा ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि अगर एक दो दिन में नीतीश इस्तीफा नहीं देंगे तो रालोसपा आंदोलन करेगी. रालोसपा सड़क पर उतर कर नीतीश से इस्तीफा मांगेगी. 29 जून को मुजफ्फरपुर में मेरे नेतृत्व में धरना होगा और जुलाई के पहले सप्ताह में मुजफ्फरपुर से पटना तक की पदयात्रा भी करूंगा.

रालोसपा अध्यक्ष ने कहा कि 15 साल में अगर नीतीश कुमार थोड़ा-थोड़ा भी काम करते तो स्थिति सुधरी होती. गरीब परिवार के बच्चे प्रभावित हुए, इसलिए सरकार सोयी रही और डेढ़ सौ से अधिक बच्चों को असमय अपना जीवन गंवाना पड़ा.