बिहार : सुसज्जित मकानों में रहेंगे 'माननीय', 55 विधान पार्षदों को नीतीश ने सौंपी 'चाबियां'

IANS  |   Updated On : November 18, 2019 04:09:33 PM
मुख्यमंत्री नीतिश कुमार

मुख्यमंत्री नीतिश कुमार (Photo Credit : फाइल फोटो )

पटना:  

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बिहार विधान परिषद के 55 सदस्यों को उनके लिए पटना में बने डुप्लेक्स की चाबियां सौंप दी. नीतीश कुमार ने एक समारोह में विधायक आवासन योजना के तहत विधान पार्षद आवास के शिलापट्ट का अनावरण किया. इस अवसर पर नवनिर्मित भवनों का मुख्यमंत्री ने निरीक्षण भी किया.

पटना के आर ब्लॉक-दीघा रोड के समीप 75 भवनों में से 55 भवनों का काम पूर्ण हो चुका है, शेष का काम पूर्ण किया जा रहा है. इस अवसर पर भवन निर्माण विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने विधान पार्षद वीरेंद्र नारायण यादव, डॉ़ एऩ क़े यादव, संजीव श्याम सिंह, प्रो़ संजय कुमार सिंह, केदार नाथ पांडेय, प्रेमचंद मिश्रा, राधा चरण साह, संतोष कुमार सिंह, तनवीर अख्तर, टुन्ना पांडेय, संजीव कुमार सिंह, संजय पासवान, रामेश्वर महतो एवं रामवचन राय को नवनिर्मित आवासों की सांकेतिक रूप से चाबियां सौंपी.

इस कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, भवन निर्माण विभाग के मंत्री डॉ. अशोक चौधरी, विधान परिषद के कार्यकारी सभापति हारुन यूसुफ मौजूद रहे. भवन निर्माण विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दूसरे चरण में विधायकों को डुप्लेक्स सौंपे जाएंगे.

भवन निर्माण विभाग के सूत्रों का कहना है कि विधायक आवासन ग्रीन बिल्डिंग कॉन्सेप्ट के तहत करीब 18़ 56 एकड़ में 75 डुप्लेक्स करीब 450़ 32 करोड़ रुपये की लागत से बनाए जाने थे. इनमें से अब तक 55 डुप्लेक्सों का निर्मण कार्य पूरा हो चुका है, और शेष डुप्लेक्सों का अगले साल मई, जून तक निर्माण कार्य पूरा होने की संभावना है.

First Published: Nov 18, 2019 04:09:33 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो