logo-image

बिहार के मुख्यमंत्री हुए 'लापता', नीतीश कुमार की तस्वीरों से पटा पटना शहर, जानें क्या है पूरा माजरा

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna, Capital of Bihar) में एक हैरतंगेज वाकया सामने आया है

Updated on: 17 Dec 2019, 09:35 AM

highlights

  • बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna, Capital of Bihar) में एक हैरतंगेज वाकया सामने आया है.
  • बिहार की राजधानी पटना में सीएम नीतीश कुमार के लिए लगे पोस्टर्स. 
  • सीएए और एनआरसी पर न बोलने के विरोध में लगाए गए हैं  पोस्टर्स.

नई दिल्ली:

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना (Patna, Capital of Bihar) में एक हैरतंगेज वाकया सामने आया है. दरअसल पटना शहर (Patna City) में एक पोस्टर लगाया गया है जिसके अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार  Nitish Kumar, CM Bihar) लापता (Missing) हो गए हैं. पूरे पटना शहर में ऐसे कईयों पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें सीएम नीतीश कुमार की फोटो के साथ लापता लिखा गया है.

इन पोस्टरों में लिखा गया है- 'गूँगा- बहरा और अंधा मुख्यमंत्री'. इसी के साथ इस पोस्टर में नीचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फोटो है और फिर उसमें सबसे नीचे लिखा गया है- लापता, लापता, लापता.

यह भी पढ़ें: सावरकर के सपनों का नहीं, भगत सिंह के सपनों का भारत बनाना है: कन्हैया

एक दूसरे पोस्टर पर लिखा गया है कि ध्यान से देखिए यह चेहरे को कई दिनों से ना दिखाई दिया ना सुनाई दिया, ढूंढने वाले का बिहार सदा आभारी रहेगा. 

एक अन्य पोस्टर में सीएम नीतीश कुमार के नाम के साथ लिखा गया है अदृश्य मुख्यमंत्री- जो पांच साल में सिर्फ एक दिन शपथ ग्रहण समारोह में नजर आता है. 

बता दें कि पूरे पटना में  लगे इन पोस्टर्स के पीछे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का Citizenship Amendment Bill और NRC के मुद्दो पर मौन रहना है. इन पोस्टर्स में साफ-साफ सबसे ऊपर की ओर लिखा देखा जा सकता है - #CAB_NRC पर मौन. 

यह भी पढ़ें: तेज प्रताप यादव की पत्नी ने पति, सास और ननद के खिलाफ दर्ज करवाया केस

नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) को जनता दल-युनाइटेड (जेडीयू) का समर्थन दिए जाने के बाद अपनी पार्टी से नाराज चल रहे पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने शनिवार शाम बिहार के मुख्यमंत्री और पार्टी अध्यक्ष नीतीश कुमार से मुलाकात की. मुलाकात के बाद प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार में एनआरसी लागू नहीं किए जाने का भरोसा दिया है. हालांकि नीतीश कुमार इस मुद्दे पर सीधे तौर पर कुछ भी कहने से बचते नजर आ रहे हैं.