logo-image

बिहार में तेज बारिश के बाद कई जगहों पर गिरी बिजली, 15 की गई जान

बिहार में तेज बारिश के बाद आकाशीय बिजली गिरी है, जिससे 15 लोगों की मौत हो गई है.

Updated on: 18 Sep 2019, 09:51 AM

नई दिल्ली:

बिहार में तेज बारिश के बाद आकाशीय बिजली गिरी है, जिससे 15 लोगों की मौत हो गई है. कैमूर में चार, पूर्वी चंपारण में तीन, अरवल एवं जहानाबाद में दो और गया में एक की जान चली गई है. इससे पहले ही मौसम विभाग ने बिहार, झारखंड और ओडिशा के कई जिलों में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई थी. हालांकि, बिहार में मंगलवार बारिश और गरज के साथ छीटें पड़े थे. मौसम विभाग ने इस बावत पहले ही आशंका जताई थी और लोगों को घरों से बाहर न निकलने को कहा था. कई लोग इसकी चपेट में आ गए.

यह भी पढ़ेंः'मेड इन चाइना' के निर्देशक ने लगाया राजकुमार राव पर आरोप, कहा- बिगाड़ दिया!

बता दें कि बिहार में इस साल खूब बारिश हुई है, जिससे कई इलाकों में बाढ़ भी आ गया है. वहीं, बुधवार को बिहार के कैमूर, पूर्वी चंपारण, अरवल, जहानाबाद और गया में आकाशीय बिजली गिरी, जिससे 12 लोगों की मौके पर जान चली गई, जबकि कई लोग झुलस भी गए हैं. हालांकि, अभी मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. प्रशासन ने पीड़ित परिवार को भरोसा दिया है कि उन्हें सरकारी मदद मुहैया कराई जाएगी. साथ ही इन इलाके के लोगों को एक बार फिर से कहा गया है कि वे खराब मौसम में घर से बाहर न निकलें.

यह भी पढ़ेंःबिना हेलमेट का काट दिया रोडवेज बस के ड्राइवर का चालान, हैरत में पड़े अधिकारी

इससे पहले बिहार के काशीचक थाना क्षेत्र के धानपुर गांव के मुसहरी में जुलाई में आसमानी बिजली गिरने से 9 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें सात बच्चे और दो युवा शामिल थे. पीपल के पेड़ के नीचे खेल रहे बच्चों के ऊपर बिजली गिरने से 8 बच्चों की मौत हो गई थी. जिनमें दर्जनों भर बच्चे झुलस गए थे. नवादा के काशीचक में अचानक आई बारिश से बचने के लिए सारे लोग एक बड़े पीपल के पेड़ के नीचे छिप गए थे, उसी समय जोरों की आवाज के साथ आसमानी बिजली चमकी और वहां गिर गई. बिजली गिरते ही वहां कोहराम मच गया था.