बिहार विधानसभा चुनावों (Bihar Assembly Elections) में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) की कमान होगी युवाओं के हाथों में- राम विलास पासवान

IANS  |   Updated On : October 27, 2019 09:48:51 AM
विधानसभा चुनावों में लोक जनशक्ति पार्टी की कमान होगी युवाओ के पास

विधानसभा चुनावों में लोक जनशक्ति पार्टी की कमान होगी युवाओ के पास (Photo Credit : फाइल फोटो )

ख़ास बातें

  •  बिहार में अगले साल होने वाले चुनाव की तैयारी में लोक जनशक्ति पार्टी.
  •  अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि इस बार चुनाव में पार्टी की कमान युवाओं के हाथ में होंगे.
  •  राम विलास पासवान ने 28 नवंबर, 2000 को लोजपा का गठन किया था.

नई दिल्ली:  

बिहार (Bihar) में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) को ध्यान में रखते हुए लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) पार्टी की पूरी कमान युवाशक्ति को सौंपने वाले हैं। इस कड़ी में उन्होंने समस्तीपुर लोकसभा सीट (Samastipur Loksabha Seat) से नवनिर्वाचित सांसद और अपने भतीजे प्रिंस राज (Prince Raj) को पार्टी की बिहार प्रदेश इकाई की कमान सौंप दी है और अब वह अपने पुत्र और जमुई से सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपने वाले हैं.

एक सूत्र ने बताया कि राम विलास पासवान अगले महीने 28 नवंबर को पार्टी के स्थापना दिवस पर अपने पुत्र और जमुई से सांसद चिराग पासवान को पार्टी अध्यक्ष पद की कमान सौंपने का एलान कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: छठ पर नहीं होगी कोई परेशानी, एप पर मिलेगी पूरी जानकारी

राम विलास पासवान ने 28 नवंबर, 2000 को लोजपा का गठन किया था। तब से वह पार्टी के अध्यक्ष हैं।

नवनिर्वाचित सांसद प्रिंस राज के शनिवार को दिल्ली पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने यहां उनका स्वागत किया। राम विलास पासवान ने उनके संसदीय जीवन की शुरुआत की शुभकामनाओं के साथ उनको उज्जवल भविष्य का आशीर्वाद दिया। यह जानकारी उन्होंने एक ट्वीट के जरिए दी।

इससे पहले शुक्रवार को लोजपा के केंद्रीय संसदीय बोर्ड के चेयरमैन व सांसद चिराग पासवान ने प्रिंस राज को पार्टी का बिहार प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किए जाने का एलान किया था।

यह भी पढ़ें: बोधगया में बौद्ध भिक्षु ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

उन्होंने कहा कि पार्टी सांसद वीणा देवी लोजपा महिला सेल की प्रमुख होंगी और चंदन कुमार युवा विंग की कमान संभालेंगे। वीणा देवी वैशाली से सांसद हैं, जबकि चंदन कुमार नवादा से सांसद हैं।

प्रिंस राज हाल ही में बिहार के समस्तीपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में अजेय बहुमत से निर्वाचित हुए हैं। इससे पहले उनके पिता रामचंद्र पासवान समस्तीपुर से सांसद थे। इसी साल उनका निधन हो जाने के बाद उपचुनाव करवाया गया था.

First Published: Oct 27, 2019 09:40:44 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो