logo-image

बिहार-झारखंड की ताज़ा खबरें, 21 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

बिहार-झारखंड की ताज़ा खबरें, 21 जनवरी 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज़

Updated on: 21 Jan 2020, 06:26 AM

पटना:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में जल-जीवन-हरियाली अभियान और नशामुक्ति अभियान के पक्ष में तथा बाल विवाह एवं दहेज प्रथा के विरोध में रविवार को बनी राज्यव्यापी मानव श्रृंखला की तारीफ करते हुए कहा कि जब पूरा समाज एकजुट होकर आगे बढ़ता है, तभी सकारात्मक परिवर्तन आता है. प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए बिहार के लोगों के बधाई देते हुए लिखा, 'जब पूरा समाज एकजुट होकर आगे बढ़ता है, तभी सकारात्मक परिवर्तन आता है. जन जागरण के इस अभियान के लिए मैं बिहार की जनता और राज्य सरकार को बधाई देता हूं.'

calenderIcon 12:14 (IST)
shareIcon

गोपालगंज में शराब की खेप के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

गोपालगंजः कुचायकोट में शराब की खेप के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है.

calenderIcon 08:16 (IST)
shareIcon

बिहार में 33 हजार से अधिक तालाबों का होगा जीर्णोद्घार

गर्मियों में कई क्षेत्रों में पेयजल की समस्या के मद्देनजर बिहार सरकार ने भूजल स्तर में सुधार के लिए अब तालाबों के संरक्षण का काम प्रारंभ कर दिया है. राज्य सरकार ने जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत अब तक एक लाख, 33 हजार 342 तालाबों की पहचान की है, जिनके पर्यवेक्षण का काम जारी है. 

calenderIcon 06:29 (IST)
shareIcon

86 साल बाद रेलमार्ग से जुड़ेंगे मिथिलांचल के 2 हिस्से

वर्ष 1934 में आए भूकंप की वजह से कोसी नदी पर बना रेलपुल क्षतिग्रस्त हो गया था. इसके बाद यह रेलमार्ग बंद था. 86 साल बाद अब कोसी नदी पर रेलवे का पुल बनकर तैयार हो गया है, जिसके ऊपर अब जल्द ही ट्रेनें दौड़ेंगी.

calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

एनबीसीसी को सेंट्रल कोलफील्ड्स से 720 करोड़ रुपये का आर्डर मिला

सार्वजनिक क्षेत्र की एनबीसीसी लि. को सेंट्रल कोलफील्ड लि. (सीसीएल) से 720 करोड़ रुपये का ठेका मिला है. यह ठेका झारखंड में टाउनशिप परियोजनाओं के निर्माण प्रबंधन के लिये है.

calenderIcon 06:28 (IST)
shareIcon

हेमंत सोरेन को मिला चैंपियन ऑफ चेंज’ पुरस्कार

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ‘चैंपियन ऑफ चेंज अवार्ड- 2019’ से सम्मानित किया गया है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने दिल्ली स्थित अपने आवास पर आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को उक्त सम्मान दिया. 

calenderIcon 06:27 (IST)
shareIcon

नीतीश ने भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित होने पर नड्डा को बधाई दी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जे. पी. नड्डा को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित होने पर बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि नड्डा का भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष निर्वाचित होना बिहार के लिये हर्ष का विषय है. उनका बिहार से पुराना नाता रहा है.

calenderIcon 06:26 (IST)
shareIcon

बिहार-झारखंड के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है. दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.