logo-image

NDA और JDU में तनातनी के बीच बोले सुब्रमण्यम- बिहार में BJP बड़ा भाई

ताजा उदाहरण बिहार की राजधानी पटना स्थित ऐतिहासिक गांधी मैदान में उस वक्त दिखा जब रावण दहन समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ कोई भी बीजेपी राजनेता मंच पर नहीं दिखा.

Updated on: 10 Oct 2019, 11:44 AM

New Delhi:

बिहार में जदयू और एनडीए नेताओं के बीच की तकरार सुनाई देने लगी है. जिसका ताजा उदाहरण बिहार की राजधानी पटना स्थित ऐतिहासिक गांधी मैदान में उस वक्त दिखा जब रावण दहन समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ कोई भी बीजेपी राजनेता मंच पर नहीं दिखा. जिसपर जदयू नेताओं ने ऐतराज जताया था. इसी सब के चलते अब बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने चेताते हुए कहा कि बिहार में बीजेपी बड़ा भाई है, जदयू को चाहिए कि वह छोटा भाई बनकर रहे.

स्वामी ने बुधवार को कहा कि अगर जदयू को बिहार में अपनी राजनीति बचानी है तो उसे छोटे भाई की भूमिका में रहना होगा. देशभर में लोग बीजेपी को पसंद कर रहे हैं और इस लहर के बीच बिहार में भी अब बीजेपी बड़े भाई की भूमिका में है.

यह भी पढे़ं- जब मां दुर्गा के विसर्जन में लीन थे सभी, चोरों ने मौका देख किया ये कारनामा..

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को 2020 का विधानसभा चुनाव जीतना है, उन्हें बीजेपी के साथ छोटे भाई की भूमिका में रहना होगा. जदयू अकेले चुनाव लड़ता है तो उसकी स्थिति बेहद कमजोर हो जाएगी. स्वामी ने कहा कि बीजेपी पूरे देश में बढ़ रही है. बंगाल में हम नंबर वन बनने से कुछ ही दूर हैं. इतना ही नहीं कई राज्यों में हमारी पार्टी नंबर वन है. बिहार तो पुराना गढ़ रहा है.

स्वामी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार को पता करना चाहिए कि बीजेपी के नेता किस कारण से नाराज हैं. उन्होंने गिरिराज सिंह की टिप्पणी का भी समर्थन करते हुए कहा कि वह स्पष्टवादी नेता हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में बाढ़ के दौरान नीतीश कुमार की खासी आलोचना हुई है. विषम हालातों को देखते हुए कुछ दूरियां जरूर बढ़ी हैं. शायद इसी को देखते हुए दशहरा के दौरान पार्टी के कोई भी नेता शामिल नहीं हुए होंगे.