logo-image

मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो समुदायों में हुई खूनी झड़प, पुलिस ने इलाका किया सील

जिसके बाद पूरे जिले में बुधवार रात से ही तनाव का माहौल व्याप्त है. पुलिस अधिकारियों ने तनाव की स्थिति को देखते हुए पूरे जिले को सील कर दिया है.

Updated on: 10 Oct 2019, 03:25 PM

New Delhi:

बिहार के जहानाबाद जिले में मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान दो संप्रदायों के बीच हुए विवाद ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया. जिसके बाद पूरे जिले में बुधवार रात से ही तनाव का माहौल व्याप्त है. पुलिस अधिकारियों ने तनाव की स्थिति को देखते हुए पूरे जिले को सील कर दिया है.

यह भी पढ़ें- जब कुएं में गिरी मुस्लिम परिवार की गाय, तो पूजा छोड़ आगे आए हिंदू परिवार

जानकारी के अनुसार बुधवार की रात में मां दुर्गा की प्रतिमा पर पथराव कर उसे क्षतिग्रस्त किए जाने का आरोप लगाते हुए विसर्जन में शामिल लोंगों ने जमकर बवाल मचाया और एक खास समुदाय के लोगों पर जमकर पथराव किया. इसके साथ ही उनके धर्म स्थल को भी आग के हवाले कर दिया. इसके बाद दोनों संप्रदायों के बीच जमकर हंगामा और पथराव किया गया जिसमें कई लोगों के घायल होने की खबर है.

घटना की जानकारी मिलते ही जहानाबाद के जिलाधिकारी नवीन कुमार तथा एसपी मनीष दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और भीड़ को नियंत्रित करने की कोशिश की. अनियंत्रित भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस द्वारा फायरिंग भी की गई. इस विवाद के बाद विसर्जन के लिए निकलीं देवी दुर्गा की सभी प्रतिमाएं निचली रोड में रुकी हुई है. इलाके में पुलिस गस्त कर रही है.