logo-image

बिहार के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी, बिजली गिरने की आशंका

बिहार के अन्य शहरों में, गुरुवार को भागलपुर का न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस, गया का 23.5 डिग्री तथा पूर्णिया का 26.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया

Updated on: 25 Jul 2019, 01:32 PM

नई दिल्ली:

बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में बुधवार को हुई बारिश के बाद गुरुवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. गुरुवार को भी राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में रुक-रुककर बारिश हो रही है. पटना का गुरुवार को न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि सीमांचल सहित राज्य के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए रहेंगे और मध्यम से भारी बारिश की संभावना है. इस दौरान कुछ क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई गई है.

यह भी पढ़ें: दुमका भागलपुर मार्ग पर भीषण सड़क हादसा, 3 कांवरियों की मौत

बिहार के अन्य शहरों में, गुरुवार को भागलपुर का न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस, गया का 23.5 डिग्री तथा पूर्णिया का 26.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

पटना का गुरुवार को अधिकतम तापमान 32.0 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की संभावना है. पटना का बुधवार को अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26.1 सेल्सियस दर्ज की गई थी. पिछले 24 घंटे के दौरान भागलपुर में 86.10 मिलीमीटर तथा पूर्णिया में 40.70 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार को बदनाम करने के लिये अवॉर्ड वापसी गैंग फिर से सक्रिय: गिरिराज

इससे पहले औरंगाबाद और भागलपुर जिले में मंगलवार को बिजली  गिरने से नौ लोगों की मौत हो गई. औरंगाबाद जिला के गोह प्रखंड में मंगलवार शाम हो रही बारिश के दौरान वज्रपात के चपेट में आकर एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई. गोह थानाध्यक्ष वनकटेश्वर ओझा ने बताया, 'शवों को थाना लाया गया और आगे की कार्रवाई की गई.'