logo-image

झारखंड के मुख्यमंत्री की ताजपोशी पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री ने ली चुटकी

मंगल पांडेय ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह की झलकियां अली बाबा और चालीस चोर वाली कहावत को चरितार्थ करती हैं.

Updated on: 30 Dec 2019, 07:22 AM

पटना:

झारखंड के नवनियुक्त मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की ताजपोशी पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री और लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के झारखंड प्रभारी रहे मंगल पांडेय ने चुटकी लेते हुए कहा कि शपथ ग्रहण समारोह की झलकियां अली बाबा और चालीस चोर वाली कहावत को चरितार्थ करती हैं. मंगल पांडेय ने एक बयान में कहा कि शपथ ग्रहण में शामिल शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति या नेता मौजूद था जिस पर भ्रष्टाचार के दाग न लगे हों. शपथ ग्रहण समारोह की स्थिति यह थी कि कांग्रेस शासन में किए गए हर घोटाले का हर मास्टर मांइड मंच पर मौजूद नजर आया. 

यह भी पढ़ेंः PM मोदी ने झारखंड के CM के रूप में शपथ लेने के लिए हेमंत सोरेन को बधाई दी, दिया ये आश्वासन

पांडेय ने कहा कि पूरब से चिटफंड वाली दीदी आयीं थीं, तो दक्षिण से टू जी वाले परिवार समेत पधारे थे, वहीं उत्तर से बिना कमाए अरबपति बनने वाले और केंद्र से हेराल्ड वाले आकर शपथ ग्रहण समारोह की शोभा बढ़ा रहे थे. उन्होंने कहा कि यही नहीं, रही सही कसर कोयला घोटाला वाले नवनियुक्त मुख्यमंत्री के पापा ने मौजूद रह कर पूरी कर दी. पांडेय ने कहा कि इसकी पटकथा तो जीतते ही मुख्यमंत्री ने होटवार जेल के कैदी वार्ड में भ्रष्टाचारी नंवर वन से आशीर्वाद लेकर लिख दी थी. यह शपथ ग्रहण समारोह भ्रष्टाचार की मिली-जुली पटकथा थी, जो कि हमारे झारखंड के भाई-बहनों को झेलनी पड़ेगी.

यह भी पढ़ेंः इंजीनियरिंग की पढ़ाई भले ही अधूरी रही, लेकिन राजनीति में परिपक्व साबित हुए हेमंत सोरेन, जानें कैसे

मंगल पांडेय ने कहा कि विपक्षी एकता के नाम गैर एनडीए दलों का जुटान देश के संविधान और अस्मिता के लिए नहीं, बल्कि भ्रष्टाचार के नए अवसर पाने के लिए है. वैसे भी भ्रष्टाचार के कलाकार देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार से घबराहट में थे. इस कारण किसी बड़े स्कैंडल को अंजाम नहीं दे पाते थे. उन्होंने कहा, 'अब ऐसे दागी नेताओं को लूट का नया अड्डा समृद्ध झारखंड मिल गया है, लेकिन केंद्र की एनडीए सरकार ऐसे भ्रष्टाचारियों के मंसूबे को सफल नहीं होने देगी. आने वाले समय में जेल वाले तो जेल में ही रहेंगे और बेल वाले बहुत जल्द जेल जाएंगे.'