logo-image

बिहार में फरार प्रेमी युगल बरामद, थाने में हुई शादी

गेपालगंज के एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि सिधवलिया थाना क्षेत्र के सलेमपुर डेरवा गांव के राजाराम प्रसाद के बेटे बुलेट कुमार (22) का प्रेम संबंध अपने ही गांव के विंदा बैठा की बेटी नेहा (19) के साथ पिछले एक साल से था.

Updated on: 30 Jul 2019, 07:19 PM

नई दिल्ली:

बिहार के गोपालगंज जिले का सिधवलिया थाना परिसर एक आदर्श विवाह का गवाह बना. पुलिस ने एक फरार प्रेमीयुगल को बरामद कर उनकी इच्छा के मुताबिक थाना परिसर में ही शादी का इंतजाम कर दिया. गेपालगंज के एक पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि सिधवलिया थाना क्षेत्र के सलेमपुर डेरवा गांव के राजाराम प्रसाद के बेटे बुलेट कुमार (22) का प्रेम संबंध अपने ही गांव के विंदा बैठा की बेटी नेहा (19) के साथ पिछले एक साल से था. दोनों विवाह करना चाहते थे, लेकिन बुलेट के परिजन इसके लिए राजी नहीं थे..

यह भी पढ़ें- बिहार : बाढ़ के बाद हर तरफ है पानी, बच्चे खींच रहे नांव

एक सप्ताह पहले प्रेमी युगल घर से भाग गए. दोनों के परिजनों इसकी रिपोर्ट सिधवलिया थाने में दर्ज कराई. पुलिस तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों को थाना क्षेत्र के ही एक घर से सोमवार को बरामद कर थाने ले आई. सिधवलिया के थानाप्रभारी सुमन मिश्रा ने आईएएनएस को बताया कि पूछताछ के दौरान प्रेमीयुगल ने शादी की इच्छा व्यक्त की. इसके बाद दोनों के परिजनों को थाने में बुलाया गया. बुलेट के परिजन फिर भी इस शादी के लिए राजी नहीं थे, लेकिन काफी समझाए जाने के बाद वे राजी हो गए.

अंत में थाना परिसर स्थित हनुमान-शिव मंदिर में ही रुद्राभिषेक का कार्यक्रम के बीच विवाह मंडप की भी तैयार कराई गई और बुलेट व नेहा का दहेजमुक्त विवाह कराया गया. इस विवाह समारोह में पुलिस वाले बाराती बने और बुलेट व नेहा के परिवार के लोगों के अलावा सलेमपुर डेरवा गांव के कुछ लोग भी शामिल हुए. उन्होंने वर-वधू को आशीर्वाद दिया दोनों को अपने साथ ले गए.