logo-image

आग ने मचाया अस्पताल में तांडव, बाल-बाल बचे वहां मौजूद लोग

आग की खबर लगते ही पुरे परिसर में अफरा तफरी का माहौल हो गया. जिसके बाद अस्पताल कर्मियों के द्वारा मरीजों को सुरक्षित निकला गया साथ ही फायर बिग्रेड को सुचना दी गई.

Updated on: 08 Aug 2019, 03:25 PM

पटना/समस्तीपुर:

बिहार के समस्तीपुर सदर अस्पताल में बुधवार को एक बड़ा हादसा होते-होत टल गया. जहां बिजली के शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई. आग की खबर लगते ही पुरे परिसर में अफरा तफरी का माहौल हो गया. जिसके बाद अस्पताल कर्मियों के द्वारा मरीजों को सुरक्षित निकला गया साथ ही फायर बिग्रेड को सुचना दी गई. आग की सुचना मिलते ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गईं. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

यह भी पढ़ें- पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर बोले नीतीश कुमार- उनकी कमी हमेशा खलेगी

वहीं इस आग से लाखों रूपये का सामान, दवाइयां और कागजात जलकर खाक हो गए. घटना की सुचना मिलते ही सिविल सर्जन सियाराम मिश्र, डीपीएम सहित तमाम अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. घटना के सम्बन्ध में ड्यूटी पर मौजूद कर्मियों ने बताया कि वो प्रसव कक्ष में थीं तभी धुंआ देख बाहर निकली तो देखा की सामने के कमरे परिवार नियोजन परामर्श कक्ष में आग लगी है.

जिसकी सुचना उन्होंने तुरंत उपाधीक्षक को दी और सभी कर्मी मरीजों को बाहर निकालने में जुट गईं. वहीं सिविल सर्जन का बताना है की इस घटना के कारण दवाइया, सामान, फर्नीचर और कागजात जल गए हैं. धुंए के कारण डिलीवरी कार्य फ़िलहाल बाधित है जिसे शुरू करने की व्यवस्था करायी जा रही है.