logo-image

बिहार: डॉक्टर की बड़ी लापरवाही, फ्रैक्चर वाले हाथ की बजाए बच्चे के दूसरे हाथ में चढ़ा दिया प्लास्टर और फिर...

फैजान के परिजन डॉक्टरों की इस लापरवाही से काफी नाराज हैं और मामले में जांच की मांग कर रहे हैं

Updated on: 26 Jun 2019, 11:40 AM

नई दिल्ली:

बिहार से एक बार फिर डॉक्टर की लापरवाही का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि एक बच्चे के हाथ में चोट लगी थी लेकिन डॉक्टर ने बच्चे के दूसरे हाथ में प्लासटर चढ़ा दिया बजाय उस हाथ के जिसमें उस को चोट लगी थी. मामला बिहार के दरभंगा का है. खबरों के मुताबिक फैजान नाम के बच्चे के बांए हाथ में फ्रैक्चर हो गया था. फैजान के परिजन मंगलवार को उसे दरभंगा मेडिकल कॉलेज ले गए लेकिन डॉक्टरों ने उसके बाएं हाथ के बजाए दांए हाथ में प्लास्टर चढ़ा दिया. फैजान के परिजन डॉक्टरों की इस लापरवाही से काफी नाराज हैं और मामले में जांच की मांग कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सरकारी नौकरी में सैलरी मिली 53 लाख, संपत्ति निकली करोड़ों की, जांच एजेंसी के छूटे पसीने

फैजान की मां ने कहा, 'ये सरासर लापरवाही है. हमें अस्पताल की तरफ से दवाई तक नहीं दी गई. हम इस मामले में जांच चाहते हैं.' वहीं इस मामले में अस्पताल के सुपरिटेंडेंट डॉ, राज रंजन प्रसाद का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा, स्वास्थ्य मंत्री ने मामले में मुझे जांच के आदेश दिए है, साथ ही लापरवाही के लि ए जवाब भी मांगा है. उन्होंने कहा, इस मामले जो भी जिम्मेदार है उन्हें सजा मिलेगी.

यह भी पढ़ें: नीति आयोग की हेल्थ रैंकिंग 2019 में यूपी-बिहार फिसड्डी, ये राज्य आया नंबर 1

डॉक्टर की लापरवाही का ऐसा ही मामला गुजरात से भी सामने आया था जहां नर्स ने 5 महीने की बच्ची के हाथ में बंधी पट्टी को काटने के साथ-साथ उसका अंगूठा भी काट दिया था. इस घटना के बाद परिजनों ने शिकायत भी दर्ज कराई थी.