logo-image

बिहार : फाईलेरिया मुक्त अभियान के तहत जिला अस्पताल ने निकाला जागरूकता रथ

सिविल सर्जन बृजनंदन शर्मा ने बताया कि बच्चों, जवान और बूढ़ों सभी को अरवेंडाजोल टेबलेट खिलानी है. बरसात के मौसम में फाईलेरिया रोग बढ़ जाता है.

Updated on: 07 Aug 2019, 03:48 PM

बेगूसराय:

बेगूसराय में फाईलेरिया मुक्त अभियान के तहत सदर अस्पताल से जागरूकता रथ को रवाना किया गया. सिविल सर्जन ब्रजनंदन शर्मा ने सदर अस्पताल से रथ को रवाना किया साथ ही अरवेंडाजोल टैबलेट लोगों को खिलाकर अभियान की शुरुआत की गई. सिविल सर्जन बृजनंदन शर्मा ने बताया कि बच्चों, जवान और बूढ़ों सभी को अरवेंडाजोल टेबलेट खिलानी है. बरसात के मौसम में फाईलेरिया रोग बढ़ जाता है.

इसके रोकथाम के लिए यह अभियान शुरू किया गया है जो 7 अगस्त से 20 अगस्त तक चलाया जाएगा. आशा कर्मी हर घर जाकर लोगों को दवा खिलाएंगी वहीं जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अस्पताल और सदर अस्पताल में अभियान के तहत लोगों को दवा दी जाएगी.

यह भी पढ़ें- सुषमा स्वराज के निधन पर राबड़ी देवी ने किया भावुक भरा ट्वीट कहा, उनके निधन से स्तब्ध हूं

इस दवा से फलेरिया के साथ-साथ डायरिया का भी प्रकोप कम होता है और कई बीमारियों को होने से बचाया जा सकता है. आज पूरे बिहार में इस अभियान की शुरुआत की गई है. इसी के तहत बेगूसराय में भी अभियान की शुरुआत की गई है ताकि लोग इस बीमारी से बच सकें. इसके प्रचार-प्रसार की भी व्यवस्था की गई है ताकि लोग जागरूक होकर इस दवा को ले सकें.