logo-image

अपराध को भगवान भी खत्‍म नहीं कर सकते हैं, बिहार के डीजीपी का बेतुका बयान

बिहार में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. हर रोज गोलीबारी, हत्या, लूट, डकैती और बलात्कार जैसी घटनाओं से राज्य दहल रहा है. अपराधियों में कानून नाम का कोई खौफ नहीं है, वह बे-धड़क होकर बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं.

Updated on: 01 Dec 2019, 11:21 AM

पटना:

बिहार में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है. हर रोज गोलीबारी, हत्या, लूट, डकैती और बलात्कार जैसी घटनाओं से राज्य दहल रहा है. अपराधियों में कानून नाम का कोई खौफ नहीं है, वह बे-धड़क होकर बड़ी-बड़ी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. इन अपराधियों की ताकत तो उससे भी बल मिलता है, जब बिहार पुलिस कहती है कि आपराधिक घटना को भगवान भी नहीं बचा सकते. इस तरह का बयान खुद बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गुप्तेश्वर पांडे ने दिया है. जब पत्रकारों ने बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर डीजीपी साहब से प्रश्न किया तो वो उलटे मीडियावालों पर भी भड़क उठे.

यह भी पढ़ेंः RJD नेता रघुवंश प्रसाद ने बीजेपी को हराने का दिया फॉर्म्यूला, जानें क्या

दरअसल, बिहार के बेगूसराय में सोना लूटकांड में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. जिसके पास से लूट का 14 किलो 700 ग्राम सोना भी बरामद कर लिया गया. आरोपियों के पास से हथियार और लूट में इस्तेमाल वाहन से जब्त किए गए थे. उससे उत्साहित बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे शनिवार को बेगूसराय पहुंचे और उन्होंने बेगूसराय के एसपी अवकाश कुमार सहित पूरी टीम को सम्मानित किया. लेकिन बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे से जब पत्रकारों ने हाल के दिनों में बढ़े अपराध की बात पूछी तो डीजीपी साबह पत्रकारों पर ही भड़क गए और पत्रकारों को नसीहत दे डाली.

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे से जब पूछा गया था कि सोना लूट कांड का खुलासा तो पुलिस ने कर लिया, लेकिन लगातार बेगूसराय में तिहरे और दोहरे हत्याकांड जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है, जिसमें पुलिस अभी तक खुलासा करने में नाकाम है. इसी बात से डीजीपी भड़क गए और मीडियाकर्मियों को पत्रकारिता सीखने की बात तक कर डाली. डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने बेतुका बयान देते हुए कहा कि अपराध को भगवान भी खत्‍म नहीं कर सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा, 'आज बिहार में 18 वर्ष से भी कम के लड़के शराब और अन्य मादक पदार्थों का सेवन कर रहे हैं. जरूरत है, समाज को भी बढ़-चढ़कर अपराध नियंत्रण में अपनी भागीदारी देने की. तभी अपराध पर अंकुश संभव होगा.'

यह भी पढ़ेंः बेगूसराय में मंदिर से अष्ट धातु की मूर्ति चोरी, सुबह पूजा करने पहुंचे लोग तो हुआ खुलासा

आपको बता दें कि पिछले दिनों में बेगूसराय में ही अपराधियों ने सोना लूटकांड के अलावा कई और बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया था. अक्टूबर में जिले के मंझौल थाना क्षेत्र में अपराधियों ने एक घर में घुसकर एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी थी. मचहा गांव निवासी कुणाल सिंह के घर में अपराधियों ने घुसकर कुणाल सिंह, उनकी पत्नी कंचन देवी एवं उनकी पुत्री सोनम कुमारी की गोली मार दी थी. गनीमत रही कि उस दौरान कुणाल सिंह के दो बेटे घर के बाहर पटाखा चला रहे थे और उनकी जान बच गई. इसके अलावा जिले के चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र में बदमाशों ने एक घर में घुसकर वहां सो रहे मां-बेटे और बहू पर धारदार हथियार से हमला कर दिया था. इस हमले में मां-बेटे की जान चली गई थी और बहू गंभीर रूप से घायल हो गई थी.

यह वीडियो देखेंः