logo-image

रेप की घटनाओं पर पूछा सवाल तो बिना जवाब दिए भाग निकले बिहार के डिप्टी सीएम

बिहार में सत्ताधारी राजनीतिक दल और उसके मुखिया नीतीश कुमार भले ही 'सुशासन' का दावा कर रहे हैं, मगर राज्य अब 'बलात्कार स्टेट' बन चुका है.

Updated on: 07 Dec 2019, 11:41 AM

पटना:

बिहार में सत्ताधारी राजनीतिक दल और उसके मुखिया नीतीश कुमार भले ही 'सुशासन' का दावा कर रहे हैं, मगर राज्य अब 'बलात्कार स्टेट' बन चुका है. बलात्कार की हर रोज घटती वारदातों ने बिहार की छबि को खराब कर रखा है. पिछले एक हफ्ते के अंदर राज्य में कई बेटियों के साथ दरिंदगी की घटनाएं घट चुकी है. आज भी दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र में एक पांच साल की बच्ची के साथ  आत्मा को झकझोरने वाली हैवानियत भरी घटना सामने आई है, मगर बिहार सरकार भी ऐसी वारदातों पर चुप्पी साधे हुए है.

यह भी पढ़ेंः पोर्न साइट पर बोले नीतीश कुमार, मोदी सरकार देशभर में बंद करे ऐसी वेबसाइट, क्योंकि इससे...

दरभंगा समेत राज्य में कई जगहों पर हुई दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर किए सवालों पर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी मौन रहे. पत्रकारों ने जब सुशील कुमार मोदी से सवाल पूछा गया तो उन्होंने पूरा सवाल ही नहीं सुना और बिना कुछ जवाब दिए ही वहां से निकल गए.

यह भी पढ़ेंः हैदराबाद में एनकाउंटर करने वाले पुलिसवालों को मिलेगा 50-50 हजार का इनाम, पप्पू यादव ने किया ऐलान

उधर, सुशील मोदी के पत्रकारों के सवालों से बचकर भागने पर विपक्ष हमलावर हो गया है. बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और राजद नेता राबड़ी देवी ने ट्वीट कर कहा, 'ये रेपिस्ट बचाओ, रेप बढ़ाओ' वाली नीतीश सरकार है. बेशर्म, नाकारा और धिक्कार.' सुशील मोदी को डरपोक बताते हुए राबड़ी देवी ने कहा, 'हर मोर्चे पर मैदान छोड़ कर भागने वाला कमजोर असहाय डरपोक उप(चुप)मुख्यमंत्री...हर वक्त बात-बेबात बड़बड़ाने वाले के मुंह में शर्म घुस गया.'

वहीं राष्ट्रीय जनता दल ने भी सुशील मोदी पर निशाना साधा है. राजद ने ट्वीट कर कहा, 'क्या सृजन चोर, गिट्टी चोर भगौडे सुशील मोदी, अब मुंह में अफगानिस्तान बसा लिया है क्या? काहे नहीं बोल रहे? नीतीश कुमार ने गुड़ की डली दे दी क्या?'

यह भी पढ़ेंः आखिरकार जिंदगी की जंग हार गई उन्‍नाव रेप पीड़िता

बता दें कि दरभंगा जिले के सदर थाना क्षेत्र में पीड़ित बच्ची कुछ अन्य बच्चों के साथ अपने घर के बाहर शुक्रवार शाम खेल रही थी, तभी एक ऑटो चालक बच्ची को ऑटो में बैठकार अन्यत्र ले गया. आरोप है कि करीब एक किलोमीटर दूर ऑटो चालक ने एक सुनसान स्थान पर ले जाकर बच्ची के साथ दुष्कर्म किया. इस बीच बच्ची के परिजनों ने गायब बच्ची की खोज प्रारंभ कर दी. जब परिजन खडुआ और लक्ष्मीपुर गांव के बीच एक बगीचे के पास पहुंचे तो वहां एक ऑटो खड़ी देखी. वहीं बच्ची के रोने के आवाज भी सुनाई थी. परिजन ने खून से लथपथ बच्ची को बरामद कर पुलिस को इस घटना की सूचना दी. पुलिस ने भी फौरन कार्रवाई करते हुए आरोपी को शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है.