logo-image

बिहार : नहर में डूबने से 12 वर्षीय छात्र की मौत, स्कूल ने कहा, सुबह ही भागा था हॉस्टल से

मृतक छात्र का शव बुधवार को अरंडा चंदा रजवाहा नहर से ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस द्वारा बरामद किया गया है.

Updated on: 03 Jul 2019, 05:46 PM

Patna:

बिहार के औरंगाबाद में नहर में डूबने से एक 12 वर्षीय छात्र की मौत हो गयी. मृतक छात्र का शव बुधवार को अरंडा चंदा रजवाहा नहर से ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस द्वारा बरामद किया गया है. मृतक छात्र आर्यन कुमार दाउदनगर के एक निजी शिक्षण संस्थान आदर्श आवासीय प्रतियोगिता निकेतन का छात्र बताया जा रहा हैृ. स्कूल प्रबंधन का कहना है कि वह मंगलवार की सुबह में ही हॉस्टल से भाग गया था. जिसकी सूचना परिजनों को दे दी गयी थी और उसकी खोजबीन की जा रही थी. प्राप्त जानकारी के अनुसार, मझियांवा गांव के ग्रामीणों ने नहर में बालक का शव देखकर ओबरा पुलिस को सूचना दी.

यह भी पढ़ें- बिहार : थमने का नाम नहीं ले रहा चमकी बुखार का प्रेत, 80 साल के लोगों में भी देखे गए लक्षण

सूचना पर जब ओबरा थानाध्यक्ष संजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस पहुंची तो शव बरामदगी स्थल दाउदनगर थाना क्षेत्र में था. जिसके बाद दाउदनगर थाना की पुलिस को सूचना दी गयी. दाउदनगर थाना के सब इंस्पेक्टर कमलेश राम, एएसआई ब्रजेश यादव ने पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन की और शव को उठाने का प्रयास किया, तब तक मृतक के परिजन भी पहुंच गये. इसके बाद ग्रामीणों एवं परिजनों ने आपदा प्रबंधन के तहत मुआवजा देने की मांग को लेकर सीओ एवं बीडीओ को बुलाने की मांग की.

थानाध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने पहुंच कर ग्रामीणों को समझाते हुये कहा कि सरकारी प्रावधान के अनुसार हर संभव सहायता की जायेगी, जिसके बाद ग्रामीण माने. दाउदनगर सीओ स्नेह लता देवी भी घटना स्थल पर पहुंचीं. फिलहाल पुलिस द्वारा शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल भेजे जाने की प्रक्रिया की जा रही है.