logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

जेल में डॉन की बर्थडे पार्टी मनाने के मामले में बड़ी कार्रवाई, जेलर निलंबित

2015 में दो इंजीनियरों की हत्या के दोषी गैंगस्टर पिंटू तिवारी का जन्मदिन मनाने के लिए सीतामढ़ी जेल में भव्य पार्टी का आयोजन भी किया गया था.

Updated on: 03 Sep 2019, 10:24 AM

पटना/सीतामढ़ी:

बिहार के सीतामढ़ी जेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक कुख्यात बदमाश अपने साथियों को जन्मदिन पर पार्टी देते नजर आ रहा है. 2015 में दो इंजीनियरों की हत्या के दोषी गैंगस्टर पिंटू तिवारी का जन्मदिन मनाने के लिए सीतामढ़ी जेल में भव्य पार्टी का आयोजन भी किया गया था. इस मामले में जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा ने बड़ी करवाई की है. जांच टीम के रिपोर्ट के आधार जेल आईजी मिथिलेश मिश्रा ने सीतामढ़ी मंडल कारा के जेलर को सस्पेंड कर दिया है. वीडियो वायरल होने के बाद जांच करने पहुंचे खुदीराम बोस केंद्रीय कारा के अधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने जेल में बर्थडे मनाने की बात सही पाया और जिस जगह पर बर्थडे सेलिबे्रट किया गया है, उस स्थल की भी पहचान कर आईजी को रिपोर्ट सौंपी है.

केंद्रीय कारा के अधीक्षक ने करीब एक दर्जन बिंदु पर रिपोर्ट सौंपी है. जेल में बंद डॉन पिंटू तिवारी के बर्थडे मनाने की वीडियो वायरल होने मामले में जांच टीम के रिपोर्ट के आधार पर जेल आईजी ने बड़ी कार्रवाई की है. बतादे की इससे पूर्व जेल आईजी श्री मिश्रा ने इससे पूर्व प 7 कक्ष पाल सस्पेंड कर दिया है. वही जेल में हुई छपेमारी में 7 मोबाइल फोन भी बरामद किए गए है. जिसमे पिन्टू तिवारी समेत 18 कैदियों के विरुद्ध प्राथमिकी डुमरा थाना में दर्ज की गई है.

इस दौरान जेल परिसर को गुब्बारों से सजाया गया था, और केक की भी व्यवस्था की गई थी. दोषी पिंटू तिवारी को भी कैदियों से उपहार स्वीकार करते देखा गया था. बाद में पिंटू तिवारी को कैदियों के साथ खाना खाते भी देखा गया.

यह भी पढ़ें- बिहार : कुंए की सफाई करने गए दो भाईयों समेत तीन की मौत

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में कैदियों को जन्मदिन का गीत गाते हुए भी देखा गया, जब पिंटू तिवारी केक काट रहा था. इस दौरान कुछ कैदियों को मोबाइल फोन पर बात करते भी देखा गया. पुलिस प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं. राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे ने कहा, 'मैंने जेल अधिकारियों से बात की है और जांच का आदेश दिया गया है.'

मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम गठित की गई है. वहीं, 18 कैदियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जेल प्रशासन ने शनिवार देर रात तक छापेमारी भी की और जेल में बंद कैदियों से 7 स्मार्टफोन जब्त किए. बता दें कि पिंटू तिवारी मुकेश पाठक के नेतृत्व वाले एक गिरोह का शार्पशूटर था. वह अभी हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है. बता दें कि पिछले साल बिहार की जेलों में एक साथ छापे मारे गए थे, जिसमें मोबाइल फोन सहित कई प्रतिबंधित चीजें बरामद की गई थी.