logo-image

जब कुएं में गिरी मुस्लिम परिवार की गाय, तो पूजा छोड़ आगे आए हिंदू परिवार

यहां गहरे कुएं में गिरी मुस्लिम परिवार की एक गाय को बचाने के लिए गांव के सभी हिंदू न केवल एकजुट हुए बल्कि कलश विसर्जन का कार्यक्रम छोड़कर गाय की जान भी बचाई.

Updated on: 09 Oct 2019, 03:04 PM

New Delhi:

बिहार के छपरा से आपसी सौहार्द और भाईचारा की मिसाल देने वाला एक मामला सामने आया है. यहां गहरे कुएं में गिरी मुस्लिम परिवार की एक गाय को बचाने के लिए गांव के सभी हिंदू न केवल एकजुट हुए बल्कि कलश विसर्जन का कार्यक्रम छोड़कर गाय की जान भी बचाई. सारण के कोपा के पास कुएं में गिरी गाय को निकालने और पूरे रेस्क्यू का वीडियो वायरल हो रहा है.

बताया जा रहा है कि गांव के रहने वाले मोहम्मद निजामुद्दीन परिवार की गाय घूमते हुए गहरे कुएं में गिर गई. कुएं में गाय गिरने की खबर तैजी से गांव में फैल गई. जानकारी मिलने के बाद लोगों ने घंटों मशक्कत कर गाय को गहरे कुएं से बाहर निकाला. गाय का रेस्क्यू कर बाहर निकालने के बाद उसकी मालकिन उसे पकड़कर फूट-फूट कर रोने लगी.

यह भी पढ़ें- जब मां दुर्गा के विसर्जन में लीन थे सभी, चोरों ने मौका देख किया ये कारनामा..

मंगलवार सुबह गाय के कुएं में गिरते ही मोहम्मद निजामुद्दीन के परिवार के लोग रोने और चीखने लगे. उनकी चीख-पुकार सुनकर आस-पड़ोस में रहने वाले दर्जनों हिंदू जो सूर्योदय के पहले कलश विसर्जन के कार्यक्रम में लगे थे पूजा छोड़कर गाय के रेस्क्यू के लिए दौड़ पड़े. सुरेश यादव नाम के एक ग्रामीण ने जान जोखिम में डालकर गहरे कुएं में उतरकर गाय के पेट में रस्सा बांधा. जिसके बाद ऊपर खड़े दो दर्जन से अधिक युवाओं ने गाय को ऊपर खींचना शुरू किया लेकिन रस्सा टूट गया जिससे गाय पुनः गहरे कुएं में चली गई, लेकिन रेस्क्यू अभियान में जुटे युवाओं ने हिम्मत नहीं हारी और कड़ी मशक्कत के बाद गाय को कुएं से बाहर निकाल लिया.