logo-image

Bihar: राहुल गांधी को मनाने के लिए पहले लिखी खून से चिट्ठी, अब किया ये काम

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की.

Updated on: 02 Jul 2019, 07:44 AM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश की. इसके बाद से कांग्रेस में इस्तीफे की झड़ी लग गई. बिहार के एक कांग्रेस विधायक ने इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले उन्होंने खून से चिट्ठी लिखकर राहुल गांधी से फैसला बदलने की अपील की थी.

यह भी पढ़ेंः सुष्मिता सेन ने अपने बॉयफ्रेंड रोहमन के साथ शेयर की तस्वीर, ब्रेकअप की खबरों पर लगाया पूर्ण विराम

बिहार के सीतामढ़ी के रीगा विधानसभा से अमित कुमार टुन्ना विधायक हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के अपने पद छोड़ने से आहत रीगा से कांग्रेस विधायक अमित कुमार टुन्ना ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने न सिर्फ विधायक से बल्कि कांग्रेस के एआईसीसी की सदस्यता समेत पार्टी के सभी पदों को छोड़ दिया है. बता दें कि इससे उन्होंने खून से चिट्ठी लिखकर राहुल गांधी को फ़ैसला बदलने की बात कही है.

यह भी पढ़ेंः अमित शाह ने कहा-अब वक्त आ गया है, जब वहां कश्मीरी पंडित मंदिर में पूजा करते दिखेंगे

गौरतलब है कि सोमवार को राहुल गांधी के आवास पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh), मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel), पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पहुंच हैं. इस वक्त राहुल गांधी अपने आवास पर मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने सबके सामने इस्तीफे की पेशकश की है.

यह भी पढ़ेंः Uttar Pradesh: मोटी बेगम पसंद नहीं आई तो पति ने बोला- तलाक, तलाक, तलाक 

बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश कांग्रेस को जल्द नया प्रदेश अध्यक्ष मिल सकता है. चर्चा ये भी हो रहा है कि कांग्रेस ने अपने अगले अध्यक्ष पद के लिए नाम का चुनाव कर लिया है, लेकिन इसके ऐलान में फिलहाल वक्त लग सकता है. कांग्रेस नेताओं की ये बैठक ऐसे समय में हो रही है जब कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने की जिद पर अड़े राहुल गांधी से इस्तीफा वापस लेने के लिए कई कांग्रेसियों ने इस्तीफा दिया है. इस्तीफा देने का ये दौर आगे भी जारी है.