logo-image

बिहार : दारोगा भर्ती में धांधली पर चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को लिखा पत्र

चिराग ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है, "मुझे बिहार दारोगा परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों द्वारा बताया गया था कि 22 दिसंबर 2019 को आयोजित दारोगा परीक्षा का प्रश्नपत्र एवं उत्तर पुस्तिका पहले से ही सोशल साइट पर वायरल था.

Updated on: 25 Feb 2020, 08:13 AM

Patna:

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सोमवार को पत्र लिखकर बिहार में दारोगा भर्ती परीक्षा में कथित अनियमितता की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से कराने की मांग की है. चिराग ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा है, "मुझे बिहार दारोगा परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों द्वारा बताया गया था कि 22 दिसंबर 2019 को आयोजित दारोगा परीक्षा का प्रश्नपत्र एवं उत्तर पुस्तिका पहले से ही सोशल साइट पर वायरल था. इसको दिखाते हुए उन लोगों ने 28 दिसंबर को आंदोलन किया था. साथ ही 31 दिसंबर को और 7 जनवरी को भी परीक्षा से संबंधित साक्ष्य की जानकारी मोबाइल के साथ बीपीएससी कार्यालय में जाकर आयोग की दी थी."

उन्होंने आगे लिखा कि आयोग द्वारा परीक्षार्थियों को आश्वासन दिया गया था कि मामले की जांच कराई जाएगी और आप को बुलाया जाएगा, लेकिन परीक्षार्थियों के साथ अब तक कोई न्याय संगत कार्रवाई नहीं हो सकी और प्रारंभिक (पीटी) की परीक्षा का रिजल्ट 28 जनवरी को घोषित कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- TV पर क्राइम पेट्रोल देखकर रची अपनी मां को मारने की साजिश, बोरे में भरकर नाले में फेंका

परीक्षा का रिजल्ट घोषित होने के बाद भी अभ्यर्थियों ने 4, 13 और 19 फरवरी को बिहार बंद का आह्वान किया, इसमें कुछ परीक्षार्थी गंभीर रूप से घायल हुए और कुछ कि जिला प्रशासन द्वारा मामला दर्ज करते हुए गिरतार कर लिया गया.

चिराग ने पूरे मामले का हवाला देते हुए दारोगा परीक्षा भर्ती मामले की सीबीआई जांच करवाने का अनुरोध किया है. चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि इस मामले की सीबीआई जांच करवाकर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए. साथ ही, मामले में प्रभावित होकर आंदोलन कर रहे परीक्षार्थियों को भी रिहा किया जाए.