logo-image

बिहार मॉब लिंचिंग, मवेशी चोरी के आरोप में भीड़ ने 3 को उतारा मौत के घाट

मृतकों की अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है. जानकारी के अनुसार नंदलाल टोला में बीती रात पिकअप से आकर पालतू पशु चोरी करने के आरोप में ग्रामीणों के हल्ला पर ग्रामीण एकत्रित हुए और इस दौरान तीन चोर ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए जिनकी ग्रामीणों ने जमकर पिटाई की.

Updated on: 19 Jul 2019, 11:50 AM

Chhapra:

बिहार में छपरा के बनियापुर थाना क्षेत्र के नंदलाल टोला में चोरी करने के आरोप में तीन लोगों को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला. मृतकों की अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है. जानकारी के अनुसार नंदलाल टोला में बीती रात पिकअप से आकर पालतू पशु चोरी करने के आरोप में ग्रामीणों के हल्ला पर ग्रामीण एकत्रित हुए और इस दौरान तीन चोर ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गए जिनकी ग्रामीणों ने जमकर पिटाई की. वहीं बताया जा रहा है कि चौथा चोर भागने में सफल रहा. ग्रामीणों ने पिकअप जप्त कर लिया और घटना की सूचना पुलिस को दी.

यह भी पढ़ें- युवक ने सोशल मीडिया पर डाला तनाव फैलाने वाला भडकाऊ Video, बाद में हुआ फरार

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेंज दिया है. मामले को लेकर कई थाना की पुलिस टीमें घटनास्थल पर पहुंच गईं हैं. वहीं सदर अस्पताल के चिकित्सक ने पीटना से मौत होने की बात कही हैं. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

बकरा चोरी के आरोपियों को भीड़ ने पीटा

इससे पहले 18 जुलाई यानी गुरुवार को मध्य प्रदेश के नीमच जिले में भीड़ का हिंसक रूप देखने को मिला था. यहां बकरा चोरी करने के आरोप में भीड़ ने तीन युवकों की जमकर पिटाई कर दी और उनकी मोटर साइकिल को आग के हवाले कर दिया. मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने चोरी करने वाले तीनों आरोपियों और मारपीट करने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें : रेलयात्रियों के लिए बड़ी खबर : बंद नहीं होंगी गरीब रथ ट्रेनें और न ही किराये में कोई बदलाव होगा

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, सिटी कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक मंदिर में बुधवार को बकरा बंधा हुआ था. यहां से मोटर साइकिल सवार युवक जो बकरा खरीदी-बिक्री का काम करते हैं, वे उस बकरे को मोटर साइकिल पर रखकर ले जाने लगे. इसे देखकर लोग भड़क उठे और उन्होंने तीनों की जमकर पिटाई कर दी साथ ही उनकी मोटर साइकिल को भी आग के हवाले कर दिया.