logo-image

बिहार से सामने आई इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला, भीड़ ने युवक की पीट-पीटकर ले ली जान

राजधानी पटना से सटे नौबतपुर के महमदपुर में लोगों ने बच्चा चोरी के अफवाह में एक मासूम की जिंदगी छीन ली. हत्यारे भीड़ ने उसे इतना पीटा की अस्पताल ले जाने के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया.

Updated on: 10 Aug 2019, 04:20 PM

highlights

  • बिहार के नौबतपुर में सामने आया मॉल लिंचिंग की घटना
  • बच्चा चोरी के अफवाह में आकर लोगों ने निर्दोष की ले ली जान
  • भीड़ ने युवक को पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी

नई दिल्ली:

वर्तमान में ऐसा लगता है कि इंसानी जिंदगी के कोई मायने नहीं है. आए दिन मॉब लिंचिंग की घटना इसी तरफ इशारा करती है. लोग कानून को हाथ में लेने लगे हैं. पुलिस और प्रशासन की लाख कोशिश के बाद भी भीड़तंत्र खत्म नहीं हो रहा है. ताजा मामला बिहार से सामने आया है. जहां बच्चा चोरी की अफवाह में एक निर्षोद की पीट-पीटकर जान ले ली गई. राजधानी पटना से सटे नौबतपुर के महमदपुर में लोगों ने बच्चा चोरी के अफवाह में एक मासूम की जिंदगी छीन ली. हत्यारे भीड़ ने उसे इतना पीटा की अस्पताल ले जाने के दौरान ही उसने दम तोड़ दिया.

पटना के एसएसपी गरिमा मलिक के मुताबिक आज(शनिवार) को नौबतपुर में मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है. बच्चा चोरी की अफवाह को लेकर लोगों ने एक शख्स की हत्या कर दी. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 22 लोगों को गिररफ्तार कर लिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें महमदपुर गांव में एक अंजान शख्स को देखते ही कुछ लोगों ने बच्चा चोरी की अफवाह फैला दिया. जिसके बाद भीड़ जमा हो गई और शख्स को लाठी-डंडे से पिटने लगे. कई घंटे तक भीड़ उसपर लाठी-डंडे बरसाते रहे. वो गिड़गिड़ता रहा लेकिन भीड़ को रहम नहीं आई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस जब उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाने लगी तो उससे पहले उसकी सांसे चली गई.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली-NCR में सिर्फ 35 फीसदी लोगों के पास हेल्थ इंश्योरेंस (Health Insurance), नई रिसर्च में खुलासा

इससे एक दिन पहले बिहार के सासाराम में भी मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई. चार चोरों को पकड़ कर लोगों के साथ पुलिस ने भी उन्हें खूब मारा. जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.