logo-image

सुखे की मार झेल रहे किसानों ने सरकार के सामने रखीं अपनी ये 5 मांगें

मौके पर धरना में उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए पुर्व मंत्री सह पूर्व बीजेपी सांसद जनार्दन यादव ने कहा कि आज बांका जिला के किसान सुखे की मार झेल रहे हैं.

Updated on: 06 Sep 2019, 04:51 PM

पटना/बांका:

बिहार के बांका में सुखाड की बढ़ती मुसीबत को देखते हुए जिला के अमरपुर प्रखंडन्तर्गत प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रगतिशिल किसान मंच के तात्वाधान में क्षेत्र के प्रगतिशील किसानों ने पांच सुत्री मांगो को लेकर एक दिवसीय धरना दिया. मौके पर धरना में उपस्थित किसानों को संबोधित करते हुए पुर्व मंत्री सह पूर्व बीजेपी सांसद जनार्दन यादव ने कहा कि आज बांका जिला के किसान सुखे की मार झेल रहे हैं. लेकिन बिहार सरकार अपने कानों में रूई डालकर बैठी हुई है. 

यह भी पढ़ें- ड्राइवर और हेल्पर ने मिलीभगत कर काटने के लिए कबाड़ी को बेचा ट्रक, जांच में जुटी पुलिस

नाराज किसानों ने बिहार सरकार से अविलंब बांका जिला को सुखाड़ घोषित करने, किसानों के द्वारा लिये गये कृषि लोन को माफ करने, फसल सहायता अनुदान में अमरपुर प्रखंड के सभी पंचायतों को शामिल करने, राजस्व वसुली में कर्मचारियों के द्वारा ली जा रही अवैध राशी पर रोक लगाने और प्रखंड के सभी सिंचाई श्रोतों को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की. मौके पर मांगों से संबंधित आवेदन राज्यपाल के नाम से प्रखंड विकास पदाधिकारी सरस्वती कुमारी को दिया. इस अवसर पर प्रगतिशिल सैकडों किसान मौजूद थे.