logo-image

बिहार : 3 लाख रूपय की विदेशी शराब के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ा एक कारोबारी

बताया जा रहा है कि सोमवार देर शाम, उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार को गुप्त सुचना मिली की झारखंड के हजारीबाग जिले से एक पिकप वाहन जिसका गाड़ी नबंर बीआर 01 जीबी 6786 में तहखाना बनाकर उसमें भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप जिले के रास्ते से लखीसराय की और ले जायी जा रही है.

Updated on: 16 Jul 2019, 04:31 PM

Patna/Jamui:

बिहार के जुमुई में उत्पाद विभाग की टीम ने विदेशी शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि सोमवार देर शाम, उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार को गुप्त सुचना मिली की झारखंड के हजारीबाग जिले से एक पिकप वाहन जिसका गाड़ी नबंर बीआर 01 जीबी 6786 में तहखाना बनाकर उसमें भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप जिले के रास्ते से लखीसराय की और ले जायी जा रही है. सुचना के बाद उत्पाद विभाग ने एक टीम को सादे लिवास में शहर के लखीसराय की और जाने बाले अतिथि पैलेश चौक के समीप टीम को लगाया.

वहीं सोमवार की देर रात करीब 8 बजे के करीब जैसे ही पिकप वाहन चौक के समीप पहुंचीं वैसे ही उत्पाद विभाग की टीम ने गाड़ी को रूकवाया तो कारोबारी वाहन छोड़ भागने की कोशिश करने लगा, पर पहले से तैयार टीम ने उसे धर दबोचा.

यह भी पढ़ें- इलाज करा रहे लालू प्रसाद यादव अपने नातिनों को देख भावुक हो उठे, फिर किया ये काम

वहीं टीम ने जब गाडी की गहन जांच की तो उसके अंदर बने तहखाना में 375 एमएल इम्पेरियल ब्लू 10 कार्टन तथा 180 एमएल 7 कार्टन, रॉयल स्टेंग 375 एमएल 10 कार्टन और 180 एमएल 3 कार्टन, 750 एमएल 2 कार्टन. कुल 32 कार्टन विदेशी शराब को जब्त किया गया. जिसकी किमत तीन लाख रूपय बतायी जा रही है. वहीं गिरफ्तार कारोबारी बोकारो जिले के चास थाना क्षेत्र के रानेन्द्र पंडित का पुत्र ओम शांति कुमार के रूप में की गई. जिसे पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

इस बावत उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि गुप्त सुचना के आधार पर की गई कारवाई में तीन लाख रूपय के शराब की खेप के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया गया है. जो इसे हजारीबाग से लखीसराय ले जा रहा था.