logo-image

बिहार की जमीन फसलों की जगह उगल रही असलहा बारूद

कुछ ऐसा ही नज़ारा सीतामढ़ी जिले में देखने को मिला है, जहां खेत जोतने के दौरान हुए भयानक बम हादसे में एक किसान गंभीर रूप से जख्मी हो गया है.

Updated on: 30 Jun 2019, 07:01 PM

Patna:

बिहार इन दिनों अपराधियों का गढ़ बना हुआ है, तो वही यहां की जमीन भी अब फसलो की जगह असलहा बारूद-उगल रही है. कुछ ऐसा ही नज़ारा सीतामढ़ी जिले में देखने को मिला है, जहां खेत जोतने के दौरान हुए भयानक बम हादसे में एक किसान गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. जख्मी 55 वर्षीय अशर्फी राउत को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना जिले के सहियारा थाना क्षेत्र के घोघराहा गांव की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की दोपहर खेत में छिपाकर रखे गए बम पर मजदूरों द्वारा कुदाल चलाने के दौरान कुदाल की चोट के कारण हुए धमाके से पूरा इलाका थर्रा गया. मजदूर बुरी तरह घायल हो गया. घायल मजदूर की पहचान इसी गांव के 55वर्षीय अशर्फी राउत के रूप में हुई है. परिजनों ने आनन फानन में घायल मजदूर को इलाज के लिए सीतामढ़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया है.

यह भी पढ़ें- सिर चढ़कर बोल रहा वर्ल्ड कप का खुमार, भारत की जीत के लिए मंदिरों में फैंस ने की पूजा अर्चना

जहां घायल मजदूर का इलाज जारी है. जानकारी के अनुसार असर्फी राउत रविवार को मजदूरी पर ग्रामीण देवनारायण राय के खेत पर काम कर रहा था. लेकिन काम करते हुए अपराधियों द्वारा खेत मे गाड़ कर रखे बम पर अशर्फी ने चोट मारी धमाकेदार विस्फोट हुआ. सूत्रों की मानें तो यह बम इलाके में डाकाजनी अथवा पेट्रॉल पंप लूट के लिए लाया गया था.

लेकिन कड़ी व्यवस्था के कारण अपराधियों के मंशा पर पानी फिर गया. लिहाजा बम को खेतों में गाड़ दिया था. घटना के संबंध में सहियारा थानाध्यक्ष शंभूनाथ सिंह ने अन्यभिज्ञता जाहिर करते हुए बताया कि पता लगाकर जांच पड़ताल कर कार्यवाई की जाएगी. सूत्रों के अनुसार सहियारा थाना अपराधियों के चारागाह का इतिहास रहा है. आज भी अपराधी दिन दहाड़े राहगीरों से बाइक व पेट्रॉल पंप लूटते हैं और पुलिस अधिकारी अपराधियो की गिरफ्तारी करने में अक्षम प्रतीत आते है.